Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्‍तानी पत्रकार मेहर तरार के पोस्‍ट पर ट्रोलर्स ने शशि थरूर से जोड़ किए कॉमेंट्स      

Published

on

Loading

भारतीय राजनेता और पूर्व केन्‍द्रीय मंत्री शशि थरूर से अपनी दोस्‍ती के कारण चर्चा में आईं पाकिस्तान की मशहूर पत्रकार मेहर तरार इन दिनों अपने पोस्‍ट की वजह से सुर्खियों में हैं। वो सोशल मीडिया पर भी खासी एक्टिव रहती हैं। सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाली मेहर तरार ने हाल ही में ट्विटर पर अपने अकाउंट से एक पोस्ट
लिखी है।

पोस्ट में लिखा गया था,’ये वक्त भी गुज़र जाएगा। इंशाअल्लाह।’, लेकिन मेहर तरार की इस पोस्ट को कुछ लोगों ने उनके भारतीय दोस्त शशि थरूर के नाम से जोड़कर उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया है। इसके बाद उनकी इस पोस्ट पर ऐसी टिप्‍पणियों की बाढ़ सी आने लगी हैं।

मेहर तरार के इस पोस्ट के बाद से लगातार उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रहा है। कई यूजर ने लिखा कि वक्त जरूर गुजरेगा, लेकिन इतनी आसानी से नहीं। एक यूजर ने अपनी पोस्ट में लिखा है कि मिस्‍टर थरूर का वक्त गुजरेगा जरूर, लेकिन जेल में। इस बार धाराएं बहुत मजबूत लगाई गई हैं।

बता दें कि शशि थरूर की पत्नी का नाम सुनंदा पुष्‍कर था, जो मशहूर सोशलाइट थीं और जिनकी मौत रहस्यमयी  हालात में हो गई थी। सुनंदा की लाश दिल्‍ली के एक पांच सितारा होटल के कमरे में 17 जनवरी 2014 को हुई थी। दिल्ली पुलिस उनकी मौत के मामले में जांच कर रही थी। हाल ही में दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में दिल्ली पुलिस ने शशि थरूर के खिलाफ में अपनी चार्जशीट दाखिल की है।

इस चार्जशीट में राज्यसभा सांसद शशि थरूर पर पुष्कर को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया गया है। हालांकि थरूर ने चार्जशीट में लगाए गए आरोपों को बकवास करार दिया है। आत्महत्या से कुछ दिनों पहले सुनंदा पुष्कर ने मेहर तरार पर थरूर के साथ संबंधों का आरोप लगाया था। उन्होंने इस पूरे मामले में ट्विटर पर कई लम्‍बी पोस्ट भी लिखी थीं। हालांकि थरूर ने इन आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए इनका खंडन किया था।

 

 

अन्तर्राष्ट्रीय

जेपी मॉर्गन के CEO बोले- अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेता की जरुरत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी बैंकिंग फर्म जेपी मॉर्गन चेज के सीईओ जेमी डिमन ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने तो यहाँ तक कह दिया कि अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेताओं की आवश्यकता है। जेमी डिमन ने कहा कि पीएम मोदी ने भारत में जबदरस्त और अविश्वसनीय काम किया है। अमेरिका में भी भारत नरेंद्र मोदी की तरह का प्रधानमंत्री होना चाहिए।

इकोनॉमिक क्लब ऑफ न्यूयॉर्क की तरफ से आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जेमी डिमन ने कहा कि मैं अमेरिका के लिबरल प्रेस को जानता हूं, जो लगातार नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हैं। उन्होंने 40 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है.। इस दौरान डिमन ने भारत में गरीबी उन्मूलन, बुनियादी ढ़ांचे आर्थिक विकास समेत कई अन्य विषयों पर खुलकर बात रखीं।

उन्होंने कहा, “अमेरिका के कई अधिकारी भारत को लेकर कई बातें कहते हैं, लेकिन अपना देश कैसे चलाना है इस बारे में सोचने की जरूरत है। भारत में नरेंद्र मोदी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ देशों की सरकारें जलवायु परिवर्तन और श्रम अधिकारों को लेकर भारत की आलोचना करती हैं, जबकि उनके पास शौचालय जैसी मूलभूत सुविधाएं नहीं है। फिर भी वो डटकर चुनौतियों का समाना कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘भारत ने एक नई चलन शुरू की है, जिसमें लोगों को फिंगर प्रिंट और आंख से पहचान की जाती है। यह भी भारत के लिए एक उल्लेखनीय है।

डिमन ने आगे कहा कि भारत मूलभूत सुविधाओं पर काम करते हुए आगे की दिशा में काम कर रहा है। विकासशील देश से विकसित देश की ओर बढ़ने के लिए वहां की सरकार लगातार प्रयास कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को बढ़ाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं।

Continue Reading

Trending