Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

अफगानिस्तान के खिलाफ भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान नहीं होंगे विराट कोहली!

Published

on

Loading

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाफ भारत क्रिकेट टीम 14 जून को बेंगलुरू में टेस्ट मैच खेलेगा। अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले टेस्ट मैच में कप्तान विराट कोहली टीम में नहीं रहेंगे। भारतीय कप्तान और टीम का चयन करने के लिए बीसीसीआई चयन समिति की बैठक आज शाम पांच बजे मुंबई के ताज वेस्ट एंड होटल में होगी।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एक बयान जारी कर इस बात की जानकार दी है। बोर्ड की सीनियर चयन समिति इस बैठक में आयरलैंड के साथ होने वाली दो टी-20 मैचों की सीरीज, इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली तीन-तीन टी-20 और वनडे मैचों की सीरीज के लिए भी भारतीय टीम चुनी जाएगी।

अफगानिस्तान के खिलाफ भारत 14 जून को बेंगलुरू में टेस्ट मैच खेलेगा। इसके वह जून के अंत में आयरलैंड जाएगी वहां से इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना होगी।

अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले टेस्ट मैच में कप्तान विराट कोहली टीम में नहीं रहेंगे। वह उस समय इंग्लिश क्रिकेट काउंडी सरे के साथ काउंटी क्रिकेट खेल रहे होंगे। उनकी गैरमौजूदगी में अजिंक्य रहाणे को टीम की कमान मिलना लगभग तय है। साथ ही इस मैच के लिए कुछ नए खिलाड़ियों को मौका मिलने की पूरी संभावना है।

इनके अलावा समिति इंग्लैंड लायंस और वेस्टइंडीज-ए के साथ होने वाली वनडे त्रिकोणीय सीरीज के लिए भी इंडिया-ए टीम का चयन करेगी। साथ ही वेस्टइंडीज-ए के साथ होने वाले चार दिन के दो टेस्ट मैचों की सीरीज और इंग्लैंड लायंस के साथ होने वाले इकलौते चार दिवसीय मैच के लिए इंडिया-ए टीम का चयन करेगी।

चयन समिति की बैठक शाम को पांच बजे मुंबई के ताज वेस्ट एंड होटल में होगी जिसमें बोर्ड के कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी भी मौजूद होंगे।

इनपुट आईएएनएस

खेल-कूद

स्लो ओवर रेट के चलते मुंबई के कप्तान हार्दिक पांड्या पर लगा 24 लाख का जुर्माना

Published

on

Loading

लखनऊ। मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या पर 24 लाख रु का जुर्माना लगा है। मुंबई इंडियंस ने लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ मंगलवार को खेले गए मुकाबले में अपने ओवर तय समय में पूरे नहीं किए, जिसके चलते हार्दिक पर ये जुर्माना लगाया गया है।

आईपीएल के बयान के मुताबिक मौजूदा सीजन में यह दूसरा मौका है जब एमआई को स्लो ओवर रेट का दोषी पाया गया है। बीसीसीआई के बयान में कहा गया है, आईपीएल की न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का सीजन का दूसरा अपराध था, इसलिए हार्दिक पांड्या पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया।

साथ ही इम्पैक्ट प्लेयर सहित प्लेइंग-11 के बाकी सदस्यों पर व्यक्तिगत रूप से 6 लाख रुपये या मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया, जो भी उनके अनुसार कम हो। एलएसजी के हाथों 4 विकेट से हार के बाद एमआई को 10 मैचों में सीजन की सातवीं हार का सामना करना पड़ा। मंगलवार की हार के बाद एमआई की प्लेऑफ की संभावना बहुत कम है, भले ही वे अपने शेष सभी मैच जीत ले।

Continue Reading

Trending