Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

ऑटो ड्राइवर का बेटा जिसने फतह कर लिया पूरा उत्तर प्रदेश

Published

on

उत्तर प्रदेश

Loading

लखनऊ। ‘जिनके हौसले बुलंद होते हैं वे मुश्किलों से डरते नहीं और सफलता को उनके आगे झुकना ही पड़ता है…’। यह कहावत आज यूपी के एक होनहार लड़के ने सही साबित कर दी। बाराबंकी के इस होनहार छात्र का नाम आकाश मौर्य है जिसने पिता की कम आमदनी और गरीबी को मात देते हुए पूरा उत्तर प्रदेश फतह कर लिया। रविवार को जारी हुए रिजल्ट में आकाश इंटर की बोर्ड परीक्षा में संयुक्त रुप से टॉपर रहे। आकाश की सफलता के पीछे उनके माता-पिता का बहुत बड़ा योगदान है।

उत्तर प्रदेश

साभार इंटरनेट

बता दें कि आकाश के पिता मजदूरी कर अपने परिवार का पेट पालते हैं। बेटे को इंजिनियर बनाने के लिए उनके पिता खाली समय में ऑटो भी चलाते हैं। एक समय था जब गरीबी की वजह से आकाश के पिता कुलदीप हाईस्कूल के बाद नहीं पढ़ सके। लेकिन उन्हें इस बात का कोई मलाल नहीं। वह अपने बेटे को इंजिनियर बनते देखना चाहते हैं।

उत्तर प्रदेश

साभार इंटरनेट

पिता की गरीबी और जीतोड़ मेहनत देखकर आकाश ने भी पिता को निराश नहीं किया और 12वीं की परीक्षा में संयुक्त रुप से टॉप कर पूरे प्रदेश में अपने पिता का नाम रोशन कर दिया। बाराबंकी के कांशीराम कॉलोनी में रहने वाले कुलदीप को जब पता चला कि उनका बेटा पूरे प्रदेश में टॉप किया है तो आंखों में खुशी के आंसू छलक पड़े।

उत्तर प्रदेश

साभार इंटरनेट

कुलदीप बेटे और परिवार को बैठाकर खुद ऑटो चलाते हुए आकाश के स्कूल पहुंच गए। आपको बता दें कि रविवार को यूपीटीयू की परीक्षा थी इसी दौरान आकाश को उनके टॉप करने की जानकारी मिली। अपनी सफलता का राज बताते हुए आकाश कहते हैं कि पढ़ाई के लिए घंटो की गिनती मायने नहीं रखती।

उत्तर प्रदेश

साभार इंटरनेट

सबसे जरुरी यह होता है कि जितना पढ़ा जाए उतना समझ में आए। आकाश आगे बताते हैं कि उनका फेवरेट सब्जेक्ट मैथ्स है जबकि फिजिक्स उन्हें थोड़ा टफ लगता है। बावजूद इसके आकाश को फिजिक्स, केमिस्ट्री और मैथ्स में 97 मार्क्स मिले हैं।

प्रादेशिक

अहमदाबाद एयरपोर्ट से श्रीलंकाई मूल के चार ISIS आतंकी गिरफ्तार

Published

on

Loading

अहमदाबाद। गुजरात एटीएस ने आज अहमदाबाद एयरपोर्ट से चार आईएसआईएस आतंकियों को गिरफ्तार किया है। इस संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक इन चारों लोगों को केंद्रीय एजेंसी के इनपुट के बाद उठाया गया है। एटीएस यह पता लगाने में जुट गई है कि इसका गुजरात या किसी अन्य राज्य में कोई कनेक्शन तो नहीं है।

सूत्रों के मुताबिक, अहमदाबाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर काफी समय से सोने की तस्करी और अन्य चीजों की निगरानी एक केंद्रीय एजेंसी द्वारा की जा रही थी। उसी दौरान एक केंद्रीय एजेंसी ने गुजरात एटीएस के साथ कुछ इनपुट साझा किए थे। बाद में जब गुजरात एटीएस की टीम अहमदाबाद एयरपोर्ट पर विशेष निगरानी में थी तो एक संदिग्ध उनके रडार पर आ गया और उसे हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी।

इस संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक जिन चारों लोगों को हिरासत में लिया गया है। वे आतंकी संगठन आईएसआईएस के आतंकी हैं और लंबे समय से उस संगठन के साथ सक्रिय थे।

Continue Reading

Trending