Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

गांव की जनता को सरकार की योजनाओं की पूरी जानकारी ही नहीं : योगी

Published

on

Loading

उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि गांव की जनता को अभी भी सरकार की चलाई जा रही योजनाओं की पूरी जानकारी नहीं है, गांवों में जागरूकता लाकर ही भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाया जा सकता है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को राष्ट्रीय ग्राम स्वराज अभियान के अन्तर्गत राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस समारोह 2018 (  ) को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर योगी ने खुले में शौच से मुक्त हुए पांच गांवों के प्रधानों को सम्मानित करते हुए प्रमाण पत्र दिया। यहां प्रधानमंत्री आवास योजना के पांच लाभार्थियों को भी सम्मान दिया गया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि महात्मा गांधी के ग्राम स्वराज अभियान और पंचायतों को राष्ट्र के विकास की धुरी बनाने के सपने को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी साकार कर रहे हैं। गांव से पलायन रोकने के लिए गांवों को साधन संपन्न बनाएंगे।

योगी ने कहा, वास्तव में गांव में जनता को सरकार की विकास योजनाओं की जानकारी नहीं है। ऐसे में दलाल और भ्रष्टाचार पनपता है। गांव के लोगों में जागरूकता लाकर ही भ्रष्टाचार रोका जा सकता है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री देश के हर नागरिक के विकास का काम कर रहे हैं। केंद्र सरकार ने 38 लाख जन-धन के खाते बैंकों में खुलवाए। 80 हजार करोड़ रुपए खातों में जमा हुए उसके माध्यम से उज्जवला योजना, सौभाग्य योजना, खाद-बीज और अन्य योजना में 38 करोड़ लोग लाभान्वित हो रहे हैं।

इनपुट आईएएनएस

उत्तर प्रदेश

बिजनौर में छात्र ने महिला टीचर को मारी गोली, कंप्यूटर इंस्टीट्यूट में घुसकर वारदात को दिया अंजाम

Published

on

Loading

बिजनौर। उत्तर प्रदेश के बिजनौर से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां एक छात्र ने कंप्यूटर इंस्टीट्यूट में घुसकर महिला टीचर को गोली मार दी। गोली लगते ही महिला टीचर वहीं गिर पड़ी। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। उधर वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी छात्र वहां से फरार हो गया।

घायल महिला टीचर की पहचान बिजनौर शहर के चौधरियान मोहल्ला निवासी कोमल देवल के रूप में हुई। पुलिस के मुताबिक, शुक्रवार सुबह करीब 10:35 बजे नूरपुर रोड स्थित आरसीटीआई कम्प्यूटर सेंटर में एक अध्यापिका को सेंटर में ही पढ़ने वाले छात्र ने गोली मार दी।

सूचना पर तत्काल पुलिस पहुंची और घायल अध्यापिका को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। यहां से महिला को बेहतर इलाज के लिए मेरठ हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। पुलिस ने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला है कि घटना को प्रशांत नामक छात्र ने अंजाम दिया है। उसकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

 

Continue Reading

Trending