Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

एटीएम के बजाए पीओएस मशीन से लीजिए कैश, नहीं लगेगा कोई शुल्क

Published

on

Loading

इन दिनों देश के कई राज्यों में कैश की बड़ी किल्लत है। इस दौरान एसबीआई ने एक बड़ा बयान दिया है। बैंक ने कहा है लोगों को पीओएस (प्वाइंट ऑफ सेल) मशीन से कैश निकालने किसी भी तरह का शुल्क नहीं देना पड़ेगा।

पीओएस मशीन के माध्यम से एक दिन में 1000-2000 रुपए तक निकाले जा सकते हैं। एसबीआई ने देशभर में तमाम व्यापारिक संस्थानों को पीओएस मशीनें दी हैं। बैंक ने एक बयान में कहा कि एसबीआई की कुल 6.08 लाख पीओएस मशीनें हैं, जिसमें से 4.78 लाख पीओएस मशीनों से एसबीआई के ग्राहकों और उन बैंकों के ग्राहकों को नकदी निकालने की सुविधा दी गई है, जिन्होंने अपने ग्राहकों के लिए यह सुविधा शुरू कर रखी है।

भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने पीओएस मशीनों से कैश निकासी को लेकर दिशा-निर्देश दिया है। इसके मुताबिक टीयर 1 और टीयर 2 शहरों के ग्राहक प्रतिदिन प्रति कार्ड 1,000 रुपये तथा टीयर 3 से लेकर टीयर 6 शहरों में प्रति कार्ड प्रति दिन 2,000 रुपये निकाल सकते हैं।

नेशनल

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का बड़ा एलान, कहा- 77 साल का हो गया हूं, ये मेरा आखिरी चुनाव

Published

on

Loading

भोपाल। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने मंगलवार को बड़ा ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा है कि यह उनका आखिरी चुनाव है। उन्होंने कहा कि नए लोगों को मौका दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं 77 साल का हो गया हूं। 82 की उम्र में कौन चुनाव लड़ेगा। इसलिए नए लोगों को मौक़ा देना चाहिए।

इस दौरान दिग्विजय सिंह ने ईवीएम पर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि चचौरा में मतदान केंद्र संख्या 24 पर मशीन कहती है कि 50 वोट डाले गए हैं, जबकि वहां सिर्फ 11 वोट डाले गए थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं को 100 मीटर के दायरे से बाहर धकेला जा रहा है। भाजपा नेता 100 मीटर के दायरे में हैं और भगवान राम के बैनर और पोस्टर के साथ हैं। कांग्रेस नेता पंकज यादव पुलिस स्टेशन में हैं, लेकिन आपराधिक प्रवृत्ति वाले भाजपा के लोग खुले घूम रहे हैं।

बता दें कि लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के तहत मध्य प्रदेश की 9 सीट पर वोटिंग हो रही है। इन्हीं में एक सीट राजगढ़ भी है जो दिग्विजय सिंह का गढ़ माना जाता है।

Continue Reading

Trending