Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

श्रीलंका के खिलाफ क्लार्क-स्मिथ का अर्धशतक

Published

on

Michael-Clarke, steven-smith

Loading

सिडनी। आस्ट्रेलिया ने सिडनी क्रिकेट मैदान (एससीजी) पर रविवार को श्रीलंका के साथ जारी आईसीसी विश्व कप-2015 के पूल-ए मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। ऑस्टेलिया पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही और डेविड वार्नर पारी के पांचवें ओवर में केवल नौ रन बनाकर आउट हो गए। दूसरे सलामी बल्लेबाज फिंच ने 24 रन बनाए और वह पारी के 9वें ओवर में प्रसन्ना की गेंद पर आउट हुए। बाद में कप्तान माइकल क्लार्क और स्टीवन स्मिथ ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी को संभाल लिया। दोनों ने अर्धशतक बनाया। अंतिम समाचार मिलने तक क्लार्क 62 और स्मिथ 68 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए थे। ऑस्ट्रलिया ने 31 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 169 रन बनाए थे।

दोनों टीमों का यह पांचवां मैच है। श्रीलंका के फिलहाल चार मैचों से छह जबकि आस्ट्रेलिया के इतने ही मैचों से पांच अंक हैं। दोनों ही टीमें अकतालिका में न्यूजीलैंड (8 अंक) से नीचे क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर मौजूद हैं। श्रीलंका 1996 के फाइनल के बाद से आस्ट्रेलिया को विश्व कप में कभी नहीं हरा सका है। श्रीलंकाई टीम के लिए हालांकि सिडनी का अनुभव पूर्व में अच्छा साबित हुआ है और उसे यहां खेले अंतिम आठ एकदिवसीय मुकाबलों में छह में जीत मिली है।

टीमें :

आस्ट्रेलिया : एरोन फिंच, डेविड वार्नर, स्टीवन स्मिथ, माइकल क्लार्क (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, शेन वाटसन, मिशेल मार्श, ब्रैड हेडिन (विकेटकीपर), जेम्स फॉल्कनर, मिशेल जानसन, मिशेल स्टार्क, जोश हैजलवुड, जेवियर डोहार्टी।

श्रीलंका : लाहिरु थिरिमाने, तिलकरत्ने दिलशान, कुमार संगकारा (विकेटकीपर), दिनेश चांडीमल, माहेला जयवर्धने, एंजेलो मैथ्यूज (कप्तान), उपुल थरंगा, सचित्रा सेनानायके, थिसारा परेरा, सिकुगा प्रसन्ना, लसिथ मलिंगा।

खेल-कूद

सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा में तैनात जवान ने खुद को गोली मारकर की आत्महत्या

Published

on

Loading

मुंबई। सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा में तैनात राजकीय रिजर्व पुलिस बल (एसआरपीएफ) के एक जवान ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली है। सीआरपीएफ जवान प्रकाश गोविंदा कापड़े जामनेर के गणपती नगर में अपने घर छुट्टी पर आए थे। उन्होंने कथित तौर पर खुद अपने गले में आधी रात के बाद गोली मारी। जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई।

पुलिस सुत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक यह घटना करीब 2 बजे हुई। मृतक के आत्महत्या करने के पीछे का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है। इस घटना के बारे में जब पुलिस से बातचीत कई गई तो पुलिस ने बताया कि यह घटना 14 मई की रात की है। उसने आत्महत्या क्यों की इसके कारण अभी स्प्ष्ट नहीं हो पाए हैं। मगर प्राथमिकी जांच में लगता है कि कापड़े ने कुछ निजी कारणों से खुद को गोली मारी मगर अभी हम पूरी जांच का इंतजार कर रहे हैं।

पुलिस ने आगे बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। इसके अलावा जामनेर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है और इसके साथ ही मृतक के परिवार के लोगों, उसके सहकर्मियमों और अन्य जान पहचाने के लोगों के पूछताछ शुरु कर दी गई है। आपको बता दें कि मृतक प्रकाश कापड़े मंत्री छगन भुजबल और नारायण राणे के बॉडीगार्ड के तौर पर भी काम कर चुके हैं।

Continue Reading

Trending