Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

टीम इंडिया का ट्रंप कार्ड अब बना विलेन, 4 ओवर में लुटाए 64 रन

Published

on

Loading

कप्तान जीन पॉल ड्युम्नी (नाबाद 64) और मैन ऑफ द मैच रहे हेनरिक क्लासेन (69) की शानदार बल्लेबाजी के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने बुधवार को खेले गए दूसरे टी-20 मैच में भारत को छह विकेट से हरा दिया। सुपरस्पोर्ट पार्क में खेले गए इस मैच में जीत हासिल करने के साथ ही दक्षिण अफ्रीका ने तीन टी-20 मैचों की सीरीज को 1-1 से बराबर कर दिया है।

इस मैच भारत की हार का सबसे बड़ा कारण उसकी गेंदबाजी को माना जा रहा है। दरअसल इस मुकाबले में चहल की गेंदबाजी बेहद खराब रही है। चहल इससे पहले टीम इंडिया की जीत के नायक हुआ करते थे लेकिन इस मुकाबले में उनकी गेंदबाजी बेहद खराब रही और चहल ने चार ओवरों में 16 रन प्रति ओवर के दर से 64 रन दे दिया।

टी-20 इंटरनेशनल मैचों में यह भारत की ओर से खेलते हुए सबसे महंगा गेंदबाजी है। पिछला सबसे महंगा गेंदबाजी विश्लेषण चहल से पहले मध्यम गति के गेंदबाज जोगिंदर शर्मा के नाम पर था जिन्होंने वर्ष 2007 में डरबन में इंग्लैंड के खिलाफ 57 रन दिए थे। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 189 रनों का लक्ष्य दिया।

मैच हारने के बारे में कप्तान कोहली ने कहा, “यह मैच गेंदबाजों के लिए मुश्किल साबित हुआ। हमने शुरुआत में ही कुछ विकेट गंवा दिए थे और ऐसे में लग रहा था कि हम 175 रनों का स्कोर ही खड़ा कर पाएंगे। मनीष पांडे और सुरेश रैना ने अच्छी बल्लेबाजी की। इसके बाद महेंद्र सिंह धौनी और मनीष स्कोर को 190 के करीब ले गए। हमें लगा था कि हम जीत जाएंगे।”

कोहली ने कहा, “मैच के दौरान हल्की हल्की बारिश होने लगी और इस कारण गेंदबाजों के लिए विकेट लेना मुश्किल हो गया। 12वें ओवर तक मैच हमारे हाथ में था, लेकिन इसके बाद हल्की बारिश ने मुश्किलें और बढ़ा दी। दक्षिण अफ्रीका ने लक्ष्य हासिल करने के लिए खतरा उठाया, तो ऐसे में जीत का श्रेय उनको ही जाता है। उन्होंने इस परिस्थिति में भी संघर्ष किया और वह इस जीत के काबिल थे।”

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending