Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

UP INVESTORS SUMMIT : पीएम मोदी ने योगी की शान में पढ़े कसीदे, बोले- यूपी भी Super-Hit Performance देने को तैयार

Published

on

Loading

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में बुधवार से शुरू हो रही दो दिवसीय इन्वेसटर्स समिट का शुभारंभ किया। इस मौके पर राज्यपाल राम नाईक एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद हैं। प्रधानमंत्री ने इससे पूर्व समिट परिसर में सभी निवेशकों की ओर से लगाई गई प्रदर्शनी का जायजा भी लिया। इस अवसर पर पीएम मोदी ने कहा कि सूबे मुखिया योगी आदित्यानाथ की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में परिवर्तन दिखने लगा है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मैंने पहले भी कहा है, Potential + Policy + Planning+ Performance से ही Progress आती है। अब यूपी भी Super-Hit Performance देने के लिए तैयार है।

UP INVESTORS SUMMIT : pm modi के लिए इमेज परिणाम

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शुरू हुई उप्र इनवेस्टर समिट में पहुंचे कई नामी गिरामी उद्योगपतियों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उप्र में अब माहौल बदल चुका है। अब यहां उद्योगपतियों के लिए रेड टेप नहीं बल्कि रेड कार्पेट बिछा हुआ है। उप्र परिवर्तन की राह पर चल पड़ा है। लखनऊ में बुधवार से शुरू हुई दो दिवसीय इन्वेस्टर समिट 2018 में शिरकत करने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रयासों की जमकर सराहना की। उन्होंने कहा कि पिछले 11 महीने में जिस तरह से योगी के नेतृत्व में सरकार नई नीतियां बना रही है, उससे अब उप्र विकास के रास्ते में नहीं पिछड़ेगा।

मोदी ने कहा, ” पिछले 11 महीनों में सरकार ने कई नीतियां बनाई हैं। इससे उद्योगपतियों के लिए उप्र में निवेश करना आसान होगा। सिंगल विंडो की शुरुआत भी एक अच्छा और सराहनीय कदम है। इससे निवेशकों को तय समयसीमा के भीतर क्लीयरेंस मिलेगा। इससे एक विश्वास पैदा होगा और निवेश की संभावनाएं बनेंगी।”

प्रधानमंत्री ने कहा कि योगी सरकार किसानों, नौजवानों और महिलाओं को ध्यान में रखकर कई कदम उठा रही है। उनके साथ किए गए वादे पूरे किए जा रहे हैं। उप्र सरकार की ओर से पॉवर फॉर ऑल की शुरुआत की गई है, इससे उद्योग लगाने में काफी मदद मिलेगी।  प्रधानमंत्री ने कहा कि वह पिछले दिनों महाराष्ट्र में हुई इन्वेस्टर समिट में शामिल होने गए थे। वहां की सरकार ने अपने यहां ट्रिलियन डॉलर निवेश का लक्ष्य रखा है। हम चाहते हैं कि इस मामले में उप्र और महाराष्ट्र के बीच प्रतिस्पर्धा होनी चाहिए कि कौन पहले ट्रिलियन डॉलर निवेश का लक्ष्य पूरा करता है।

UP INVESTORS SUMMIT : pm modi के लिए इमेज परिणाम
उन्होंने कहा कि राज्यों के बीच निवेश को लेकर स्वस्थ्य प्रतिस्पर्धा होनी जरूरी है। इससे ज्यादा से ज्यादा विकास की संभावनाएं बढ़ेंगी। मोदी ने कहा कि योगी सरकार की वन डिस्ट्रिक वन प्रोडक्ट योजना भी गेम चेंजर साबित हो सकती है। हर जिले की अपनी खूबियां होती हैं। वहां के प्रोडक्ट मार्केंटिंग में कमी की वजह से बाजार में जगह नहीं बना पाते हैं। इस योजना से हर जिले के उत्पादों को मार्केटिंग की जा सकती है।  उन्होंने कहा कि जब परिवर्तन होता है तो दिखाई देता है। आज इस समिट में आने के बाद इस बात का विश्वास हो गया है कि उप्र में परिवर्तन की शुरुआत हो गई है।  मोदी ने कहा कि उप्र इन्वेस्टर समिट उद्योगपतियों के लिए सम्भावनाओं के नए द्वार खोलने में कामयाब होगी। मुझे विश्वास है कि उप्र योगी जी के नेतृत्व में नई उंचाइयों को छुएगा और इसमें उद्योगपतियों का भी सहयोग मिलेगा।

UP INVESTORS SUMMIT : pm modi के लिए इमेज परिणाम

इससे पूर्व सम्मेलन की शुरुआत से पहले स्वागत भाषण में उप्र के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने कहा कि वह उप्र में निवेशकों को भयमुक्त माहौल देने का वादा करते हैं। महाना ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंशा के अनुरूप ही हम पिछले तीन महीने से इस समिट के लिए लगे हुए थे। इसमें 2000 से ज्यादा निवेशक मौजूद हैं। अभी तक सरकार ने 1500 से ज्यादा एमओयू साइन किए हैं।

 

 

नेशनल

अरविंदर सिंह लवली बीजेपी में शामिल, हाल ही में दिया था कांग्रेस से इस्तीफा

Published

on

Loading

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के बीच कांग्रेस को एक एक बाद एक झटके लग रह हैं। अब दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली बीजेपी में शामिल हो गए हैं। लवली के अलावा कांग्रेस के पूर्व विधायक राज कुमार चौहान, नसीब सिंह, नीरज बसोया और पूर्व युवा कांग्रेस अध्यक्ष अमित मलिक दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में भाजपा में शामिल हुए। सभी कांग्रेसी नेताओं ने दिल्ली बीजेपी मुख्यालय में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।

अरविंदर सिंह लवली ने हाल में ही दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. लवली कांग्रेस द्वारा आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन करने के खिलाफ थे। वह पहले भी बीजेपी में रह चुके हैं। इससे पहले 2017 में दिल्ली नगर निगम चुनाव से पहले लवली बीजेपी में शामिल हुए थे लेकिन कुछ महीने में ही कांग्रेस में वापसी कर ली थी।

गौरतलब है कि दिल्ली में लोकसभा का चुनाव कांग्रेस आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन के तहत लड़ रही है. कांग्रेस तीन सीटों पर चुनाव लड़ रही है जबकि आम आदमी पार्टी चार सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार रही है. ऐसे अरविंदर सिंह लवली समेत पूर्व विधायक राजकुमार चौहान, नसीब सिंह, नीरज बसोया और पूर्व युवा कांग्रेस अध्यक्ष अमित मलिक के बीजेपी में चले जाने से कांग्रेस के लिए आगे की राह मुश्किलों भरी हो सकती है.

Continue Reading

Trending