Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

दिव्यांग बच्चों के स्कूल में घुसा तेंदुआ, छत तोडक़र करना पड़ा ट्रेंकुलाइज

Published

on

Loading

यूपी की राजधानी लखनऊ के स्कूल में शनिवार को तेंदुआ घुसने से खलबली मच गई। सेंट फ्रांसिस स्कूल ठाकुरगंज ब्रांच में तेंदुए की खबर लगते ही इलाके के लोग दहशत में आ गए। छह घंटे की मशक्कत के बाद वन विभाग की टीम उसे ट्रेंकुलाइज कर काबू में कर सकी।

दरअसल, शनिवार को एक तेंदुआ जंगलों से भटक कर सेंट फ्रांसिस मूक बधिर स्कूल में घुस गया। स्कूल में सुबह की प्रार्थना के बाद बच्चे कक्षाओं में थे। सुबह करीब सवा दस बजे सीसीटीवी में तेंदुआ दिखने के बाद खलबली मच गई। जिसके बाद स्कूल प्रबंधन ने हॉस्टल में 60 बच्चों को लॉक कर के तत्काल इसकी जानकारी पुलिस को दी। मौके पर कई थाना की पुलिस और पीएसी पहुंची। पुलिस ने घटना की जानकारी वन विभाग को भी दी।

एक घंटे के तलाश के बाद तेंदुआ स्कूल बिल्डिंग के बेसमेंट में नजर आया। इसके बाद टीम ने पिंजरे को बेसमेंट की एक गेट के सामने लगा दिया। दूसरे गेट को ब्लॉक कर तीन खिड़कियों के रास्ते तेंदुए को लोहे की रॉड से पुश किया जाने लगा।

घंटों तक यह कवायद चलती रही लेकिन तेंदुआ पिंजरे में नहीं हारा। थक-हारकर बेसमेंट की छत को ड्रिल मशीन से तोड़ा गया। उसके बाद वन विभाग की टीम ने एक-एक करके दो निशाने लगाए, जिसके बाद तेंदुआ ट्रेंकुलाइज कर काबू में आ सका। बाद में वन विभाग की टीम ने बेहोश तेंदुए को जाल में बांधा और पिंजरे में बंदकर लखनऊ जू के लिए रवाना हो गई।

उत्तर प्रदेश

यूपी के जौनपुर में बीजेपी नेता व पत्रकार की गोली मारकर हत्या

Published

on

Loading

जौनपुर। यूपी के जौनपुर में भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मृतक का नाम आशुतोष श्रीवास्तव है। वो भाजपा के सक्रिय सदस्य होने के साथ ही सुदर्शन न्यूज के पत्रकार थे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, आशुतोष श्रीवास्तव सुबह बाइक से प्रचार के लिए निकले थे। सुबह करीब नौ बजे एक अज्ञात बाइक सवार ने उन्‍हें रोका और चार अन्य लोग भी वहां आ गए। उन्होंने भाजपा नेता पर ताबड़तोड़ गोलीबारी कर दी। आशुतोष को शाहगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

घटना के बाद शाहगंज विधायक रमेश सिंह और अन्य भाजपा नेता भी वहां पहुंच रहेे हैं। क्षेत्राधिकारी अजीत सिंह चौहान ने बताया कि हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है।

 

Continue Reading

Trending