Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

अर्जुन कपूर पर्दे पर नजर आएंगे गेंदबाजी करते हुए, कपिल देव के किरदार को उतारेंगे

Published

on

Loading

मुंबई। भारत की पहली क्रिकेट विश्व कप की खिताबी जीत पर बनने वाली फिल्म ’83’ पांच अप्रैल, 2019 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। फिल्म के निर्माता ‘रिलायंस एंटरटेनमेंट’ और ‘फैन्टम फिल्म्स’ ने विब्री मीडिया और कबीर खान फिल्म्स के साथ मिलकर इसकी घोषणा की है।

साल 1983 में भारत को मिली विश्व कप की जीत पर बन रही इस फिल्म का निर्देशन कबीर खान कर रहे हैं, जिसमें अभिनेता अर्जुन कपूर को विश्व विजेता कप्तान कपिल देव की भूमिका में देखा जाएगा। गौरतलब हो कि इससे पूर्व यह रोल रणवीर सिंह और ऋ तिक रौशन के नाम पर विचार किया गया था लेकिन बाद में अर्जुन कपूर के नाम फाइनल किया गया है।

इस फिल्म में दर्शाया जाएगा कि किस प्रकार भारतीय क्रिकेट टीम ने कपिल देव की कप्तानी में वेस्टइंडीज के मात देकर पहला विश्व कप खिताब जीता था। निर्देशक कबीर ने एक बयान में कहा था कि मैं उस वक्त स्कूल में था, जब मैंने भारत को 1983 में विश्व कप का खिताब जीतते हुए देखा था। मुझे जरा सा भी अंदेशा नहीं था कि इससे भारत में क्रिकेट की परिभाषा बदल जाएगी। एक फिल्मकार के तौर पर इस खिताबी जीत कहानी को दर्शाना बेहद रोमांचक और उत्साह से भरा हुआ है।

रिलायंस एंटरटेनमेंट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी शिबाशीश सरकार ने कहा, 83′ का विश्व कप जीतना हर भारतीय के लिए गर्व की बात थी और हम उन शानदार पलों को वर्तमान और भविष्य की पीढ़ी के लिए इस फिल्म के माध्यम से वापस दिखाना चाहते हैं।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending