Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

नीतीश आज संभालेंगे बिहार की कमान, चौथी बार लेंगे सीएम पद की शपथ

Published

on

nitish-kumar, bihar-cm

Loading

पटना। नीतीश कुमार रविवार को चौथी बार बिहार के मुख्यमंत्री का पद संभालेंगे। राजभवन के राजेंद्र मंडप में आयोजित समारोह में शाम पांच बजे राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी नीतीश को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाएंगे। शपथ समारोह में कई राजनीतिक दिग्गजों के शामिल होने की की संभावना है।

नीतीश बिहार की कमान चौथी बार संभालेंगे। नीतीश इसके पूर्व तीन मार्च 2000 से 10 मार्च 2000 तक, 24 नवंबर 2005 से 24 नवंबर 2010 तक तथा 26 नवंबर 2010 से 17 मई 2014 तक बिहार के मुख्यमंत्री रह चुके हैं।

बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल (यूनाइटेड) विधायक दल के नवनिर्वाचित नेता नीतीश के साथ जद (यू) के 10 मंत्रियों के शपथ लेने की संभावना है। इस समारोह में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, असम के मुख्यमंत्री तरुण गोगोई, पूर्व प्रधानमंत्री एच़ डी़ देवगौड़ा, समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव के भाग लेने की संभावना है।

नेशनल

सीबीआई केस में मनीष सिसोदिया को राहत नहीं, कोर्ट ने न्यायिक हिरासत 15 मई तक के लिए बढ़ाई

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने एक्साइज पॉलिसी मामले से जुड़े सीबीआई केस में आप नेता मनीष सिसौदिया की न्यायिक हिरासत 15 मई तक बढ़ा दी है। कोर्ट ने मामले में आरोप तय करने पर आगे की बहस के लिए 15 मई की तारीख भी तय की है।

वहीं सिसोदिया इसके अलावा दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी के केस में न्यायिक हिरासत में पहले ही 8 मई तक है।
दरअसल, ईडी और सीबीआई दोनो ही जांच एजेंसी दिल्ली शराब नीति मामले में सिसोदिया की भूमिका की जांच कर रहे हैं। सिसोदिया को पिछले साल फरवरी में गिरफ्तार किया गया था।

ईडी और सीबीआई ने दावा किया है कि दिल्ली शराब नीति को लागू करने और तैयार करने में गड़बड़ी हुई है। इसमें आप के नेता और दिल्ली की केजरीवाल सरकार में कई मंत्री शामिल रहे हैं। ईडी ने तो हाल ही में इसका मुख्य साजिशकर्ता आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल को करार दिया है।

 

Continue Reading

Trending