Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

बिजनेस

डेबिट कार्ड पर नजर आएगी आपकी फोटो, बैंक का करें रुख

Published

on

Loading

नई दिल्ली। देश के दिग्गज भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने अपने ग्राहकों के लिए एक खास सुविधा पेश की है। इस सुविधा के तहत एसबीआई चंद मिनटों के भीतर आपको आपके फोटो वाला डेबिट कार्ड जारी कर देगा।

एसबीआई ने ग्राहकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए अपनी 143 शाखाओं को आधुनिक तकनीक से लैस कर दिया है। इससे जिन कामों में महीने लग जाते हैं वो अब कुछ मिनटों में ही निपट जाया करेंगे।

अब आप बैंकिंग सेवाओं के अलावा एसबीआई की सहयोगी कंपनियों (लाइफ इंश्योरेंस, जनरल इंश्योरेंस, म्युचुअल फंड्स, क्रेडिट कार्ड्स और एसबीआई कैप सिक्योरिटीज) के जरिए ऑनलाइन ट्रेडिंग संबंधी भी काम कर सकते हैं।

इतना ही नहीं अगर आप महज कुछ मिनटों में पर्सनलाइज्ड डेबिट कार्ड हासिल करना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको एसबीआईइनटच ब्रांच में खाता खुलवाना होगा। एसबीआई की ये आधुनिक शाखाएं देश के 143 जिलों से भी ज्यादा जगहों पर खुली हुई हैं।

बैंक की इन शाखाओं में ग्राहक 24 घंटे चेक जमा, पासबुक प्रिंट और कैश जमा करवा सकते हैं। एसबीआईइनटच टैप एंड गो कॉन्टैक्टलैस तकनीक का इस्तेमाल करती है। इसका मतलब यह है कि ग्राहक किसी भी मर्चेंट के पास कॉन्टैक्ट लैस सिंबल देखते ही कॉन्टैक्टलैस डेबिट कार्ड के जरिए भुगतान कर सकते हैं। इसके ग्राहक को केवल पीओएस मशीन के आगे कार्ड को वेव करना होगा।

बिजनेस

जियो के नए ‘OTT स्ट्रीमिंग प्लान’ में आपको मिलेंगे 15 OTT ऐप, साथ में अनलिमिटेड डेटा का तोहफा

Published

on

Loading

नई दिल्ली। स्ट्रीमिंग के शौकीनों के लिए रिलायंस जियो एक नया पोस्टपेड ओटीटी बंडल प्लान लेकर आया है। इस प्लान के साथ उपभोक्ता को 15 प्रीमियम OTT ऐप तो मिलते ही हैं साथ ही मिलता है अनलिमिटेड डेटा ताकी वे जब चाहें और जितनी देर तक चाहें अपने मनपसंदीदा ऐप पर कार्यक्रम देख सकें। प्लान 888 रू प्रति माह की किफायती कीमत पर मिलता है और यह जियोफाइबर और जियो एयरफाइबर दोनों ही के ग्राहकों के लिए उपलब्ध है।

नए प्लान में ग्राहकों को 30 एमबीपीएस की स्पीड मिलेगी। इसके अलावा, नेटफ्लिक्स का बेसिक प्लान, अमेज़न प्राइम और जियोसिनेमा प्रीमियम जैसे 15 से अधिक प्रमुख ओटीटी ऐप्स को प्लान के साथ बंडल किया गया है। यानी इन ऐप्स का सब्सक्रिप्शन प्लान के साथ ही मिलेगा। इस प्लान की एक और खास बात है, चाहे कोई नया सब्सक्राइबर हो या 10 एमबीपीएस या 30 एमबीपीएस प्लान का उपयोग करने वाला मौजूदा यूजर, ₹ 888 का पोस्टपेड प्लान हर किसी के लिए है। प्रीपेड प्लान वाले और सभी मौजूदा यूजर आसानी से नए पोस्टपेड प्लान पर अपग्रेड कर सकते हैं।

इसके अलावा, हाल ही में घोषित जियो आईपीएल धन धना धन ऑफर भी इस प्लान पर लागू होगा। जियोफाइबर हो या एयरफाइबर के पात्र ग्राहक अपने जियो होम ब्रॉडबैंड कनेक्शन पर 50-दिन का डिस्काउंट क्रेडिट वाउचर प्राप्त कर सकते हैं। 31 मई 2024 तक उपलब्ध जियो डीडीडी ऑफर विशेष रूप से टी20 सीजन के लिए तैयार किया गया है।

Continue Reading

Trending