Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

महिला चोरों के गैंग ने एसबीआई से 12 मिनट में 3 लाख चुराए, CCTV में दिखी करतूत

Published

on

दिल्ली, महिला गैंग, एसबीआई, CCTV,

Loading

नई दिल्‍ली। दिल्ली के साकेत इलाके में स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से तीन लाख रुपये की नकदी चोरी होने का सनसनीखेज मामला उजागर हुआ है।

पीड़ित दूध कारोबारी की शिकायत पर पुलिस ने आरोपित महिलाओं के गैंग के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। सीसीटीवी फुटेज की मदद से पुलिस महिला गैंग की तलाश में जुटी है।

पुलिस के मुताबिक, दिल्ली के संगम विहार में 44 वर्षीय महेन्द्र कुमार मदर डेयरी और डीएमस के दूध डिस्ट्रीब्यूटर हैं। वह रोजाना छह से सात लाख रुपये का बिजनेस करते हैं, जिसे वे साकेत स्थित एसबीआई बैंक में जमा कराने जाया
करते थे।

एक पैर से दिव्यांग महेन्द्र 30 नवंबर को अपने दोस्त मोनू के साथ बैंक में नकदी जमा कराने गए थे। हालांकि कैशियर अपने सीट पर नहीं था।

इस वजह से उन्होंने रुपये काउंटर के अंदर रख दिए और बगल में ही सीट पर जाकर बैठ गए। वहां वह कैशियर के आने का इंतजार करने लगे। अचानक दो महिलाएं और कुछ युवक उनके सामने आकर खड़े हो गए।

यह भी पढ़ें : 6 साल का मुस्लिम छात्र क्‍लास में करने लगा अल्‍लाह–अल्‍लाह, टीचर ने आतंकवादी समझकर बुलाई पुलिस

काउंटर के नजदीक खड़ी महिला ने हाथ डाल रकम निकाल ली और फिर वहां से एकदम चलती बनी। इसके साथ ही गैंग की अन्य महिलाएं भी चलती बनीं।

सलवार सूट पहने महिला चोरों को इसका कतई डर नहीं था कि वह बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो सकती है या कैद हो रही है। थोड़ी देर बाद जब महेन्द्र कैश काउंटर पर पहुंचे तो उन्हें रुपये गायब मिले। चोरी गई रकम में 62 नोट दो हजार और 452 नोट पांच सौ के थे। इस घटना के बाद सीसीटीवी फुटेज चेक की गई, जहां महिला गैंग की करतूत का खुलासा हुआ।

पीड़ित ने मामले की जानकारी पुलिस को दी। शुरुआती जांच पड़ताल के बाद पुलिस ने चोरी का मुकदमा दर्ज कर लिया है। सीसीटीवी फुटेज की मदद से महिला गैंग के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। पीड़ित महेन्द्र ने बैंक की कार्यप्रणाल पर सवालिया निशान लगाते हुए कहा कि बीते कुछ दिनों से उन्हें एसबीआई परेशान कर रहा था।

इतनी बड़ी रकम बैंक में जमा कराने के लिए उन्हें प्रतिदिन खुद आकर जमा पर्ची पर हस्ताक्षर करने के लिए कहा जाता था। उन्हें यह भी हिदायत दी गई कि इतनी बड़ी रकम जमा कराने के लिए दो हजार और पांच सौ के ही नोट लेकर आएं। चोरी की घटना के पीछे वह सीधे तौर पर बैंक प्रशासन को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं।

नेशनल

15 दिन की पैरोल मिलने के बाद जेल से बाहर आए पूर्व बाहुबली विधायक अनंत सिंह, समर्थकों ने किया स्वागत

Published

on

Loading

पटना। पूर्व बाहुबली विधायक अनंत सिंह रविवार को पटना की बेऊर जेल से बाहर निकल गये हैं। गृह विभाग से हरी झंडी मिलने के बाद अनंत सिंह को जेल से 15 दिनों की पैरोल मिली है। वह सुबह लगभग 4:00 बजे जेल से बाहर निकले।आनंद सिंह के जेल से बाहर निकलने की सूचना के साथ ही उनके समर्थकों में काफी उत्साह का माहौल है। अनंत सिंह लगभग 5 वर्षों से जेल में बंद है। अनंत सिंह पर एके 47 रखने का आरोप है, जिसके तहत कोर्ट ने उन्हें 10 वर्ष की सजा सुनाई थी। तब से मोकामा के पूर्व विधायक अनंत सिंह पटना के बेउर जेल में सजायाफ्ता बंदी के रूप में सजा काट रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक़ आपसी पारिवारिक बंटवारे को लेकर अनंत सिंह ने न्यायालय में कोर्ट से पैरोल पर इसके लिए आदेश मांगा था। पेरोल पर आदेश मिलने के बाद आनंद सिंह को लेकर गृह विभाग ने यह आदेश जारी किया था। रविवार की अहले सुबह जब अनंत सिंह को 15 दिनों के पैरोल पर बेउर जेल से बाहर निकाला जा रहा था, उस समय जेल के बाहरी एवं भीतरी सुरक्षा को चुस्त दुरुस्त कर दिया गया था।

अनंत सिंह की पत्नी नीलम सिंह वर्तमान में राजद के विधायक हैं। बिहार में वर्तमान में लोकसभा का चुनाव चल रहा है। चौथे चरण 13 में को बिहार के मुंगेर में लोकसभा के चुनाव का मतदान होना है। इसे लेकर भी अनंत सिंह के जेल से बाहर आने को लेकर राजनीतिक गलियारे में चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है।

Continue Reading

Trending