Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

क्रिकेटर की शादी : भुवी का सेहरा लगा सुहाना तो नूपुर का दिल हुआ दीवाना

Published

on

Loading

लखनऊ। भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार गुरुवार को शादी रचाई। क्रिकेट की पिच पर बल्लेबाजों को चारों-खाने चित करने वाले भुवनेश्वर कुमार आखिरकार प्यार की पिच पर क्लीन बोल्ड हो गए। उनको क्लीन बोल्ड करने वाली नूपुर है। अपने बेटे के माथे पर सेहरा देखने की ललक हर मां को होती है। भुवी का मां भी अपने बेटे को दूल्हा बनता देख उनकी खुशी कोई ठिकाना नहीं रहा।

कोलकाता टेस्ट में अपनी गेंदबाजी की बदौलत श्रीलंकाई बल्लेबाजों की कमर तोडऩे वाले भुवी अपने घर मेरठ पर आज एकदम बदले हुए नजर आये। घर पर चारों ओर खुशी का नगाड़ा बज रहा था।

बुधवार से ही भुवी अपनी शादी की तैयारियों में लगे रहे। बुधवार की शाम भुवी के लिए खास बनी रही क्योंकि शादी से पूर्व कई रस्में भी आयोजित हुई, मेहंदी और महिला संगीत कार्यक्रम में लोक गीत, पंजाबी गीत और हिंदी फिल्मी गीतों पर भुवी का पूरा परिवार झूम रहा था।
इसके बाद वह घंडी भी आ गई जिसके लिए भुवी लम्बा इंतेजार कर रहे थे।

दरअसल गुरुवार को असली कार्यक्रम यानी शादी के लिए भुवी को तैयार होना था। रात में कई अनोठी रस्मों के बाद भुवी अपनी बचपन की दोस्त के साथ सात जन्मों के बंधन में बंधने को तैयारी में थे। बाराती सजने लगे और दूल्हा भी अपनी तैयारी के अंतिम रूप देने में लगे रहे। गुरुवार की सुबह भुवी की बारात उनके घर गंगानगर स्थित आवास से बड़ी धूमधाम से निकली।

शेरवानी में भुवी एकदम फब रहे थे। इकलौते बेटे को परिणय सूत्र में बंधवाने निकले पिता किरणपाल और उनकी मां के चेहरे की रंगत भी अपने उफान पर थी। माता-पिता, बड़ी बहन रेखा और परिजन गाजे-बाजे के साथ घर से ठुमके लगाते हुए कालोनी के शिवमंदिर तक पहुंचे और वहां पूजा-पाठ किया।

इसके बाद भुवी कार से दिल्ली-देहरादून हाईवे स्थित होटल ब्रावुरा पर पहुंचे, जहां उनका जोरदार स्वागत किया गया है। नूपुर का पूरा परिवार इस मौके पर भुवी के स्वागत के लिए पलक-पावड़े बिछाकर इंतजार में खड़े थे। भुवी-नुपूर का वैवाहिक कार्यक्रम दिन में ही रखा गया है। बारातियों के जोरदार स्वागत होने के बाद वैवाहिक कार्यक्रम की तैयारी शुरू हो गई। विवाह सम्पन्न होने के बाद शाम को विदाई की रस्म भी पूरी कर ली गई।

खेल-कूद

स्लो ओवर रेट के चलते मुंबई के कप्तान हार्दिक पांड्या पर लगा 24 लाख का जुर्माना

Published

on

Loading

लखनऊ। मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या पर 24 लाख रु का जुर्माना लगा है। मुंबई इंडियंस ने लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ मंगलवार को खेले गए मुकाबले में अपने ओवर तय समय में पूरे नहीं किए, जिसके चलते हार्दिक पर ये जुर्माना लगाया गया है।

आईपीएल के बयान के मुताबिक मौजूदा सीजन में यह दूसरा मौका है जब एमआई को स्लो ओवर रेट का दोषी पाया गया है। बीसीसीआई के बयान में कहा गया है, आईपीएल की न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का सीजन का दूसरा अपराध था, इसलिए हार्दिक पांड्या पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया।

साथ ही इम्पैक्ट प्लेयर सहित प्लेइंग-11 के बाकी सदस्यों पर व्यक्तिगत रूप से 6 लाख रुपये या मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया, जो भी उनके अनुसार कम हो। एलएसजी के हाथों 4 विकेट से हार के बाद एमआई को 10 मैचों में सीजन की सातवीं हार का सामना करना पड़ा। मंगलवार की हार के बाद एमआई की प्लेऑफ की संभावना बहुत कम है, भले ही वे अपने शेष सभी मैच जीत ले।

Continue Reading

Trending