Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

बेंगलुरू एयर शो : हवा में विमानों की कलाबाजियां

Published

on

बेंगलुरू,हवाई-केंद्र,हेलीकॉप्टरों,मालवाहक,प्रधानमंत्री-नरेंद्र-मोदी,एलसीए,सुखोई-30,मिराज-2000,एरोविंड-सर्विसेज, मुख्यमंत्री-सिद्धरमैया,मनोहर-पर्रिकर,ब्रिटेन

Loading

बेंगलुरू | बेंगलुरू स्थित हवाई केंद्र में बुधवार को हवाई शो की शुरुआत हुई, जिसमें लड़ाकू विमानों, हेलीकॉप्टरों और मालवाहक विमानों ने हवाई शक्ति और साहस का प्रदर्शन किया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय वायु सेना के येलाहांका आधार केंद्र में पांच दिवसीय एयरो इंडिया, 2015 के 10वें संस्करण का उद्घाटन किया और हवाई कलाबिजयां देखीं।

मोदी और करीब 1,000 आगंतुकों ने लाइट काम्बेट एयरक्राफ्ट (एलसीए), तेजस, सुखोई-30, मिराज-2000, जगुआर और एडवांस जेट ट्रेनर (एजेटी) हॉक सहित विभिन्न प्रकार के विमानों की रोमांचक उड़ान देखी। यहां कलाबाजियां और शक्ति का प्रदर्शन करने वाले विमानों में फ्रांस का दसॉल्ट एविएशन, भारतीय वायु सेना (आईएएफ) का एडवांस लाइट हेलीकॉप्टर (एएलएच) ध्रुव, भारी यात्री विमान सी-17 ग्लोबमास्टर-3 और रूस का इल्युशिन-76 यात्री विमान शामिल थे।

इसके अतिरिक्त चेक गणराज्य के फ्लाइंग बुल्स, ब्रिटेन का एयरोसुपर बाल्टिक्स और एरोविंड सर्विसेज, अमेरिका के ओपन स्काइडाइविंग ने यहां मौजूद दर्शकों का दिल जीत लिया। रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर, रक्षा राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह, केंद्रीय उड्डयन मंत्री पशुपति आशोक गणपति राजू, केंद्रीय रासायन एवं उवर्रक मंत्री अनंत कुमार, केंद्रीय कानून एवं न्याय मंत्री डी.वी.सदानंद गौड़ा, कर्नाटक के राज्यपाल वाजुबझाई वाला, मुख्यमंत्री सिद्धरमैया, वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल अरुप राहा उद्घाटन के दौरान मौजूद थे। इस कार्यक्रम में 110 देशों ने हिस्सा लिया। इसमें अमेरिका का प्रतिनिधिमंडल सबसे बड़ा था। प्रतिनिधिमंडल में 64 सदस्य थे। इसके बाद फ्रांस (58), ब्रिटेन (48), रूस (41) और इजरायल (25) का प्रतिनिधिमंडल सबसे बड़ा था।

नेशनल

‘जल्द करनी पड़ेगी शादी’, राहुल गांधी ने मंच से किया एलान

Published

on

Loading

रायबरेली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी चुनाव प्रचार के लिए आज रायबरेली पहुंचे। जहां उन्होंने जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान राहुल गांधी से जनता में से किसी ने शादी को लेकर सवाल पूछा जिस पर राहुल गांधी ने कहा कि मेरी बहन प्रियंका गांधी मेरी मदद के लिए यहां अपना खून पसीना आपको दे रही है। जिस पर प्रियंका गांधी ने राहुल गांधी से शादी के सवाल की तरफ इशारा करते हुए कहा कि पहले इस सवाल का जवाब दो। जिसके जवाब में मुस्कुराते हुए राहुल गांधी ने कहा कि अब जल्द ही करनी पड़ेगी।

इस दौरान राहुल गांधी ने जनसभा को संबोधित बताया कि किस वजह से वो रायबरेली से चुनाव लड़ने आएं हैं। उन्होंने कहा, ‘कुछ दिन पहले मैं मां (सोनिया गांधी) के साथ बैठा था। मैंने मां से कहा कि एक-दो साल पहले मैंने एक वीडियो में कह दिया कि मेरी दो माता थी एक सोनिया गांधी और दूसरी इंदिरा गांधी। मेरी दोनों माताओं की ये कर्म भूमि है इसलिए मैं यहां रायबरेली से चुनाव लड़ने आया हूं।

राहुल गांधी ने आगे कहा कि कांग्रेस की सरकार आते ही कर्जा माफ करना पहला काम होगा। दूसरा काम किसानो के लिए कानूनी सपोर्ट प्राइस लेके आयंगे। राहुल गांधी ने तीसरा काम गिनाते हुए कहा कि किसानो को 30 दिन के अंदर बीमा का पैसा देना तीसरा काम होगा।

राहुल गांधी ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि बीजेपी के नेताओं ने साफ कहा की अगर चुनाव जीते तो संविधान को बदल देंगे। संविधान के बिना अडानी और अंबानी की सरकार होगी। आरक्षण और आपको जो भी चीजे मिलती है वो सब खत्म हो जाएंगी। राहुल गांधी ने आगे कहा कि संविधान खत्म होने से आपका रास्ता खत्म हो जाएगा. ये लड़ाई संविधान को बचाने की है।

Continue Reading

Trending