Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

लौहपुरुष की जयंती पर मोदी ने दी श्रद्धांजलि, रन फॉर यूनिटी को दिखाई झंडी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को सरदार वल्लभभाई पटेल के 142वें जन्मदिन पर श्रद्धांजलि दी। मोदी ने कहा कि देश उनके समर्पण भाव और योगदान को कभी नहीं भूल सकता। मोदी ने ट्वीट कर कहा, “हम सरदार पटेल के जन्मदिन पर उन्हें सलाम करते हैं। उनकी सेवा और योगदान को देश कभी भुला नहीं सकता।”

Image result for pm modi on sardar vallabh bhai patel

 

देश  के पहले उपप्रधानमंत्री रह चुके पटेल का जन्म 31 अक्टूबर, 1875 को गुजरात के एक छोटे से गांव नडियाद में हुआ था।

Image result for pm modi on sardar vallabh bhai patel
पटेल को उनकी बहादुरी के चलते देश का लौह पुरूष कहा जाता है, उन्हें देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से भी नवाजा जा चुका है।

वहीँ इस शुभ अवसर पर पीएम मोदी ने ‘रन फॉर यूनिटी’ का आयोजन किया। पीएम मोदी ने ‘रन फॉर यूनिटी’ का आगाज ध्वज  को दिखाकर किया। इस मौके पर बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु, महिला क्रिकेटर मिताली राज और हॉकी खिलाड़ी सरदार सिंह भी मौजूद रहे।

Image result for pm modi on sardar vallabh bhai patel

रन फॉर यूनिटी’ के तहत आयोजित दौड़ दिल्ली के शाहजहां रोड स्थित नेशनल स्टेडियम सी-हेक्सागन से इंडिया गेट के डेढ़ किमी के दायरे में आयोजित की गई।

जनता को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं बहुत खुश हूं कि युवा पूरी शिद्दत से रन फॉर यूनिटी में भाग ले रहे हैं।

Image result for pm modi on sardar vallabh bhai patel

उन्होंने कहा कि देश में नई पीढ़ी को सरदार वल्लभभाई पटेल से परिचित नहीं कराया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह बात सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर यहां हुई रन फॉर यूनिटी को रवाना करने से पहले कही।

Image result for pm modi on sardar vallabh bhai patel

उन्होंने यहां मौजूद 15 हजार से ज्यादा लोगों को एकता की शपथ भी दिलाई। इसके बाद यहां के सरदार पटेल स्टेडियम से रन फॉर यूनिटी दौड़ को रवाना किया। डेढ़ किलोमीटर की यह दौड़ आजाद भारत के पहले गृहमंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर देश की एकजुटता के लिए आयोजित की गई।

Image result for pm modi on sardar vallabh bhai patel

वहीं, देशभर के सभी राज्यों में सरदार पटेल की जयंती के मौके पर कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे। केंद्रीय युवा मामलों और खेल मंत्रालय, मानव विकास संसाधन मंत्रालय के सहयोग से देश के 623 जिलों के केंद्रीय और नवोदय विद्यालय में कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे।

Image result for pm modi on sardar vallabh bhai patel

 

नेशनल

स्मृति ईरानी ने अमेठी से किया नामांकन, एमपी के सीएम मोहन यादव भी रहे मौजूद

Published

on

Loading

अमेठी। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने आज अमेठी से अपना नामांकन दाखिल कर दिया। इस मौके पर उनके साथ मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव मौजूद रहे। सत्तारूढ़ी बीजेपी की ओर से स्मृति ईरानी को अमेठी का टिकट दिया गया है। उन्होंने 2019 में भी इस सीट से राहुल गांधी को मात दी थी।

नामांकन से पहले स्मृति ईरानी ने रोड शो किया जो करीब दो किमी लंबा था। यह भाजपा कार्यालय से कलेक्ट्रेट तक गया। कलेक्ट्रेट के बाहर ढोल नगाड़ों के साथ नाच गाना भी हुआ। भारी संख्या में कार्यकर्ता वहां मौजूद रहे।नामांकन से पहले उन्होंने अपने अमेठी स्थित आवास पर पूजा-पाठ किया।

इससे पहले रविवार को दिन में वह अयोध्या गई थीं और उन्होंने रामलला के दर्शन किए थे। भगवान राम की पूजा-अर्चना करने के बाद ईरानी ने कहा, ‘आज मैं खुद को सौभाग्यशाली मानती हूं कि मेरा जन्म ऐसे युग में हुआ, जिसमें हमारे रामलला को एक भव्य समारोह के माध्यम से एक तंबू से भव्य मंदिर में स्थापित किया गया। ‘मैंने राष्ट्र की प्रगति, प्रधान सेवक (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) के अच्छे स्वास्थ्य और भारत के गौरव के लिए रामलला के चरणों में आशीर्वाद मांगा। साथ ही भगवान हनुमान से आशीर्वाद मांगा कि मेरा सेवा भाव उनके जैसा ही हो।

बता दें कि हाईप्रोफाइल अमेठी संसदीय क्षेत्र से भाजपा की ओर से लगातार तीसरी बार ईरानी उम्मीदवार बनाई गई हैं। इस संसदीय सीट तीन जिलों के पांच विधानसभा क्षेत्रों को मिलाकर बनाई गई है। इसमें जिले की चार विधानसभा क्षेत्रों के साथ ही रायबरेली जिले का सलोन विधान सभा क्षेत्र व जगदीशपुर विधानसभा क्षेत्र में सुल्तानपुर के बल्दीराय तहसील के 24 ग्राम पंचायतों के 62 बूथ शामिल हैं।

Continue Reading

Trending