Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

राहुल ने फिर भरी पीएम के खिलाफ हुंकार, बोले-मोदी को सच और झूठ में फर्क नहीं पता

Published

on

Loading

नई दिल्ली। कांग्रेस के राष्ट्रीय  उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर पीएम मोदी और केंद्र सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने पीएम मोदी की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि पीएम मोदी को सच और झूठ में फर्क ही नहीं पता है। राहुल गांधी ने शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश में कहा कि गुजरात के इकनॉमिक मॉडल बड़े-बड़े व्यापारियों का मॉडल है।

गुजरात में 30 लाख युवाओं का रोजगार छिना है। दरअसल हिमाचल प्रदेश में विधानसभा का चुनाव होने वाला है और इसी के तहत राहुल गांधी हिमाचल की छोटी काशी मंडी में एक रैली के दौरान पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि देश में लगातार बेरोजगारी बढ़ रही है। उन्होंने भाजपा सरकार को लेकर कहा कि जहां भी भाजपा सरकार है वहां रोज कोई न कोई किसान आत्महत्या कर रहा है। हिन्दुस्तान को वही चला सकता है, जो हिन्दुस्तानियों की बात सुनता है।

उन्होंने हिमाचल और गुजरात की तुलना करते हुए कहा कि हिमाचल सरकार ने पांच सालों में 4 मेडिकल कॉलेज बनावाये जबकि गुजरात सरकार ने कोई मेडिकल कॉलेज नहीं बना। हिमाचल सरकार ने पांच सालों में 70 हजार लोगों को नौकरी दी गई तो गुजरात सरकार ने केवल 10 हजार को नौकरी दी है। राहुल गांधी ने जीडीपी को लेकर भी केंद्र पर हमला किया।

उन्होंने कहा कि देश में 18 प्रतिशत से ज्यादा टैक्स नहीं होना चाहिए। चीन जैसे देश में 50,000 युवाओं को रोजगार दिया जाता है जबकि भारत में मोदी सरकार 450 लोगों को रोजगार दे रही है। इतना ही नहीं राहुल गांधी ने गुजरात सरकार की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि गुजरात सरकार ने 13 हजार स्कूलों को बंद कर दिया है।

नेशनल

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का बड़ा एलान, कहा- 77 साल का हो गया हूं, ये मेरा आखिरी चुनाव

Published

on

Loading

भोपाल। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने मंगलवार को बड़ा ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा है कि यह उनका आखिरी चुनाव है। उन्होंने कहा कि नए लोगों को मौका दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं 77 साल का हो गया हूं। 82 की उम्र में कौन चुनाव लड़ेगा। इसलिए नए लोगों को मौक़ा देना चाहिए।

इस दौरान दिग्विजय सिंह ने ईवीएम पर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि चचौरा में मतदान केंद्र संख्या 24 पर मशीन कहती है कि 50 वोट डाले गए हैं, जबकि वहां सिर्फ 11 वोट डाले गए थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं को 100 मीटर के दायरे से बाहर धकेला जा रहा है। भाजपा नेता 100 मीटर के दायरे में हैं और भगवान राम के बैनर और पोस्टर के साथ हैं। कांग्रेस नेता पंकज यादव पुलिस स्टेशन में हैं, लेकिन आपराधिक प्रवृत्ति वाले भाजपा के लोग खुले घूम रहे हैं।

बता दें कि लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के तहत मध्य प्रदेश की 9 सीट पर वोटिंग हो रही है। इन्हीं में एक सीट राजगढ़ भी है जो दिग्विजय सिंह का गढ़ माना जाता है।

Continue Reading

Trending