Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

हैदराबाद में तूफानी बारिश से बाढ़ जैसी स्थिति, तीन की मौत, स्कूल-कॉलेज बंद

Published

on

Loading

हैदराबाद में सोमवार को हुई पांच घंटे लगातार मूसलाधार बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया और बाढ़ जैसे हालात बन गए। भारी बारिश के कारण तीन लोगों की मौत हो गई। मंगलवार को सभी स्कूलों और कॉलेजों को बंद रखने की घोषणा की गई है।

पुलिस के मुताबिक चार महीने के बच्चे और उसके पिता की मौत दीवार गिरने से हुई, जबकि एक दूसरे शख्स की करेंट लगने से मौत हो गई। शेखपेट मंडल के रिव्यू अधिकारी एस रामुलू का कहना है कि बच्चा और उसके पिता की तब मौत हो गई जब बाउंड्री वॉल गिरी तो सारे मलबे उनकी झोपड़ी पर जा गिरे, जिससे दबकर इन दोनों की मौत हो गई। वहीं भीड़ भरे चारमीनार इलाके में बिजली के झटकों से एक शख्स की मौत हो गई।

पूरे शहर में पानी भर गया और कई सोसायटियों में गाडिय़ां तैरती हुई नजर आ रही हैं। हालांकि मंगलवार की सुबह से बारिश थमी हुई है लेकिन मौसम विभाग का कहना है कि शाम तक फिर से बारिश होने की आशंका बनी हुई है।

मौसम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक सोमवार को शाम साढ़े चार बजे से साढ़े आठ बजे तक 67.6 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई। भारी बारिश की वजह से शहर के कई निचले इलाकों में सैलाब आ गया। ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम ने अपने कर्मचारियों को शहर में जमा हुए पानी को निकालने और अन्य राहत कार्यों में लगा दिया है।

नेशनल

सिद्दारमैया के करीबी मंत्री का बयान, पाकिस्तान जिंदाबाद बोलने वाले लोगों को गोली मार देनी चाहिए

Published

on

Loading

बेंगलुरु। कर्नाटक के सीएम सिद्दारमैया के करीबी मंत्री ने बड़ा बयान दिया है। कर्नाटक के मंत्री जमीर अहमद ने पाकिस्तान जिंदाबाद बोलने वाले लोगों को देखते ही गोली मारने का कानून तत्काल लागू करने की मांग की है। उन्होंने अपने बयान में आगे कहा कि कर्नाटक में उनकी कांग्रेस की सरकार है और उन्हें तत्काल ऐसे लोगों को गोली मारने का कानून बना देना चाहिए।

कर्नाटक में इस वक्त कांग्रेस की सरकार है और सिद्दारमैया मुख्यमंत्री हैं। जमीर अहमद ऐसे पहले मंत्री नहीं हैं, जिन्होंने पाकिस्तान जिंदाबाद बोलने वालों को गोली मारने का कानून बनाने की मांग है, बल्कि इससे पहले कर्नाटक के कृषि मंत्री ने भी इसी तरह की बात की थी।

पिछले दिनों कर्नाटक के कृषि मंत्री बीसी पाटिल ने देश में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाले लोगों से निपटने के लिए कानून की मांग की थी। उन्होंने कहा था कि मेरी राय में भारत विरोधी नारे लगाने और गलत बोलने या फिर पाकिस्तान के समर्थन में वाले लोगों के खिलाफ शूट एट साइट कानून लागू होना चाहिए।

Continue Reading

Trending