Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

उप्र : छेड़छाड़ मामले में विधायक का प्रतिनिधि फरार

Published

on

Loading

बांदा, 3 अक्टूबर (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश में बांदा जिले की नरैनी सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक के प्रतिनिधि और उनके बेटे के खिलाफ नाबालिग छात्राओं से छेड़छाड़ और घर में घुसकर मारपीट के मामले में पीड़िताओं का अदालत में बयान दर्ज होने के बाद पिता और बेटे फरार हो गए हैं। मामले के विवेचक और नरैनी थाने में तैनात उपनिरीक्षक रामआसरे त्रिपाठी ने मंगलवार को बताया, विधायक प्रतिनिधि नंदकिशोर ब्रह्मचारी और उनका बेटा राहुल कई दिनों से फरार हैं। दोनों नामजदों की गिरफ्तारी के लिए संभावित जगहों पर दबिश दी जा रही है।

उन्होंने बताया, पीड़ित छात्राओं और उनके परिजनों के बयान संबंधित अदालत में सीआरपीसी की धारा-164 के तहत दर्ज कराए जा चुके हैं।

विवेचनाधिकारी ने बताया कि यदि गिरफ्तारी संभव नहीं हुई तो शीघ्र ही अदालत से कुर्की का आदेश हासिल किया जाएगा।

विवेचक ने माना कि गिरफ्तारी को लेकर पुलिस पर ब्राह्मण समाज का जबरदस्त दबाव है।

इस मामले में लामबंद हो चुके ब्राह्मण समाज का मानना है कि भाजपा नेतृत्व पीड़िताओं की वाजिब मदद नहीं कर रहा और न ही विधायक पर आरोपी को प्रतिनिधि पद से हटाने का दबाव बना रहा है, जिससे विधायक के दबाव में पुलिस आरोपियों को बचाने की कोशिश में लगी है।

ब्राह्मण समाज के नेता रामसेवक शुक्ला का आरोप है, नरैनी पुलिस भाजपा विधायक के दबाव में आकर मामले में पुलिस अंतिम रिपोर्ट (एफआर) लगाने का तानाबाना बुन रही है।

उन्होंने पुलिस को चेतावनी दी कि समूचे जिले के ब्राह्मण आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी न होने पर पुलिस अधीक्षक और डीआईजी का घेराव करेंगे।

बुदेलखंड में इस समय महिलाओं की लड़ाई लड़ने में आगे ‘नारी इंसाफ सेना’ ने भी मामले में वांछितों की गिरफ्तारी की मांग उठाई है।

इस संगठन की अध्यक्ष वर्षा भारतीय ने जारी बयान में कहा कि विधायक का प्रतिनिधि मासूमों से छेड़छाड़ करता है और विधायक चुप्पी साधे हुए हैं।

Continue Reading

नेशनल

स्मृति ईरानी ने अमेठी से किया नामांकन, एमपी के सीएम मोहन यादव भी रहे मौजूद

Published

on

Loading

अमेठी। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने आज अमेठी से अपना नामांकन दाखिल कर दिया। इस मौके पर उनके साथ मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव मौजूद रहे। सत्तारूढ़ी बीजेपी की ओर से स्मृति ईरानी को अमेठी का टिकट दिया गया है। उन्होंने 2019 में भी इस सीट से राहुल गांधी को मात दी थी।

नामांकन से पहले स्मृति ईरानी ने रोड शो किया जो करीब दो किमी लंबा था। यह भाजपा कार्यालय से कलेक्ट्रेट तक गया। कलेक्ट्रेट के बाहर ढोल नगाड़ों के साथ नाच गाना भी हुआ। भारी संख्या में कार्यकर्ता वहां मौजूद रहे।नामांकन से पहले उन्होंने अपने अमेठी स्थित आवास पर पूजा-पाठ किया।

इससे पहले रविवार को दिन में वह अयोध्या गई थीं और उन्होंने रामलला के दर्शन किए थे। भगवान राम की पूजा-अर्चना करने के बाद ईरानी ने कहा, ‘आज मैं खुद को सौभाग्यशाली मानती हूं कि मेरा जन्म ऐसे युग में हुआ, जिसमें हमारे रामलला को एक भव्य समारोह के माध्यम से एक तंबू से भव्य मंदिर में स्थापित किया गया। ‘मैंने राष्ट्र की प्रगति, प्रधान सेवक (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) के अच्छे स्वास्थ्य और भारत के गौरव के लिए रामलला के चरणों में आशीर्वाद मांगा। साथ ही भगवान हनुमान से आशीर्वाद मांगा कि मेरा सेवा भाव उनके जैसा ही हो।

बता दें कि हाईप्रोफाइल अमेठी संसदीय क्षेत्र से भाजपा की ओर से लगातार तीसरी बार ईरानी उम्मीदवार बनाई गई हैं। इस संसदीय सीट तीन जिलों के पांच विधानसभा क्षेत्रों को मिलाकर बनाई गई है। इसमें जिले की चार विधानसभा क्षेत्रों के साथ ही रायबरेली जिले का सलोन विधान सभा क्षेत्र व जगदीशपुर विधानसभा क्षेत्र में सुल्तानपुर के बल्दीराय तहसील के 24 ग्राम पंचायतों के 62 बूथ शामिल हैं।

Continue Reading

Trending