Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

पंजाब में पटाखे के गोदाम में विस्फोट, 5 मरे

Published

on

Loading

चंडीगढ़, 20 सितम्बर (आईएएनएस)| पंजाब के संगरूर जिले में पटाखों के एक गोदाम में हुए एक शक्तिशाली विस्फोट में पांच लोगों की मौत हो गई।

पुलिस ने बुधवार को बताया कि इस विस्फोट में करीब 18 लोग घायल हुए हैं, जिनमें से कुछ लोगों को गंभीर चोटें आईं हैं।

विस्फोट मंगलवार की रात यहां से करीब 150 किलोमीटर दूर दिरबा शहर के पास सुल्लर घरात गांव में पटाखों के एक अवैध रूप से संचालित गोदाम में हुआ।

पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक अन्य ने बाद में दम तोड़ दिया।

गोदाम एक आवासीय क्षेत्र में चल रहा रहा था। उस इमारत में आग लग गई जहां सैकड़ों पटाखे रखे हुए थे, जिसके बाद यह पूरी तरह ढह गई।

विस्फोट से आसपास की इमारतों को भी नुकसान पहुंचा है।

घटना की जानकारी मिलने पर अधिकारी मलबा हटाने और घायलों को बाहर निकालने के लिए अग्निशमन दल और जेसीबी मशीनों के साथ पहुंचे।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि विस्फोट स्थल के आसपास पटाखों के तीन-चार अन्य अवैध गोदाम भी हैं। ऐसे गोदामों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

Continue Reading

नेशनल

सीबीआई केस में मनीष सिसोदिया को राहत नहीं, कोर्ट ने न्यायिक हिरासत 15 मई तक के लिए बढ़ाई

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने एक्साइज पॉलिसी मामले से जुड़े सीबीआई केस में आप नेता मनीष सिसौदिया की न्यायिक हिरासत 15 मई तक बढ़ा दी है। कोर्ट ने मामले में आरोप तय करने पर आगे की बहस के लिए 15 मई की तारीख भी तय की है।

वहीं सिसोदिया इसके अलावा दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी के केस में न्यायिक हिरासत में पहले ही 8 मई तक है।
दरअसल, ईडी और सीबीआई दोनो ही जांच एजेंसी दिल्ली शराब नीति मामले में सिसोदिया की भूमिका की जांच कर रहे हैं। सिसोदिया को पिछले साल फरवरी में गिरफ्तार किया गया था।

ईडी और सीबीआई ने दावा किया है कि दिल्ली शराब नीति को लागू करने और तैयार करने में गड़बड़ी हुई है। इसमें आप के नेता और दिल्ली की केजरीवाल सरकार में कई मंत्री शामिल रहे हैं। ईडी ने तो हाल ही में इसका मुख्य साजिशकर्ता आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल को करार दिया है।

 

Continue Reading

Trending