Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

योगी के कार्यक्रम में महिला बोली- सम्मान से नहीं भरता पेट

Published

on

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी,मुख्यमंत्री योगी,सम्मान समारोह,राज्य मंत्री

Loading

बनारस। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बनारस दौरे से पूर्व उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी ने सफार्ई कर्मियों को सम्मानित किया लेकिन इस सम्मान समारोह में एक महिला ने योगी से ऐसी गुजारिश कर डाली की मंत्री भडक़ गए। दरअसल योगी ने महिला सफाईकर्मी को जब सम्मानित किया तो उस महिला ने योगी से कहा कि साहब सम्मान से पेट नहीं भरता है।

इस पर वहां मौजूद मंत्री ने महिला को भगाने का इशारा तक कर डाला। बताया जा रहा है कि महिला का नाम सुनीता था और सीएम साहब से वेतन बढ़ाने की बात कहना चाहती थी। सफाई कर्मी के अनुसार कम पैसों की वजह से पेट पालना मुश्किल हो रहा है।

इतने कम वेतन में न तो पेट भरता है और न ही बेटी को पढ़ा सकती है। मंच पर जब महिला ने योगी से कहा कि सम्मान से पेट नहीं भरता तो वहां मौजूद राज्य मंत्री ने इशारों से मंच से हटाने की बात कही। महिला के अनुसार स्वच्छता अभियान के बाद काम कई गुना बढ़ गया है लेकिन वेतन में कोई बदलाव नहीं हुआ है। महिला के अनुसार असली सम्मान तब होगा जब मानेदय बढ़ा दे। इसपर सरकार को सोचना चाहिए। इस अवसर पर सूबे के मुख्यमंत्री ने कहा कि सफाई मिशन को सफल बनाने के लिए सरकार हर सम्भव प्रयास करेंगी। इसके तहत उन्होंने 1500 सफाई कर्मियो सम्मानित भी किया।

नेशनल

दिल्ली के स्कूलों की जांच में कुछ नहीं मिला, पुलिस बोली- ई-मेल्स और कॉल्स फर्जी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के स्कूलों में बम होने के धमकी भरे ईमेल के बाद जांच की गई तो वहां कुछ नहीं मिला। पुलिस अधिकारियों ने भी इसे होक्स ईमेल बताया है, लेकिन उन्होंने कहा कि चेकिंग जारी रहेगी। गृह मंत्रालय ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। ऐसा प्रतीत होता है कि यह फर्जी कॉल है। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां प्रोटोकॉल के मुताबिक जरूरी कदम उठा रही हैं।

वहीं दिल्ली पुलिस ने कहा कि दिल्ली के कुछ स्कूलों को बम की धमकी वाले ई-मेल मिले। दिल्ली पुलिस ने प्रोटोकॉल के तहत ऐसे सभी स्कूलों की गहन जांच की। कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिल। ऐसा प्रतीत होता है कि ये कॉल्स फर्जी हैं। हम जनता से अनुरोध करते हैं कि वे घबराएं नहीं और शांति बनाए रखें।

स्कूल में आए इस धमकी भरे ईमेल के बाद कई स्कूलों ने बच्चों की जल्द छुट्टी का मैसेज पेरेंट्स को भेज दिया, तो कुछ पेरेंट्स अपने बच्चों को स्कूल जाकर पहले ही ले आए। इसके अलावा कई स्कूल के प्रिंसिपल ने पेरेंट्स को मैसेज भेज कर कहा कि घबराने की बात नहीं है।

नोएडा में इंद्रप्रस्थ ग्लोबल स्कूल (आईपीजीएस) की प्रिंसिपल निकिता तोमर मान ने बताया, “मैं लोगों से आग्रह करूंगी कि वे अनावश्यक घबराहट पैदा न करें और इस स्थिति को एक परिपक्व वयस्क के रूप में लें। दिल्ली-एनसीआर के जिन स्कूलों को धमकियां मिलीं, उन्हें खाली करा लिया गया है और हमारे सहित बाकी स्कूल सामान्य रूप से काम कर रहे हैं। कोई धमकी भरा संदेश प्राप्त नहीं हुआ है।”

 

Continue Reading

Trending