Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

पांड्या, धौनी की साझेदारी ने पलटी बाजी : स्मिथ

Published

on

Loading

चेन्नई, 18 सितम्बर (आईएएनएस)| आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ ने कहा कि चेन्नई में खेले गए पहले वनडे मैच में जीत की बाजी उनके हाथ में ही थी, लेकिन महेंद्र सिंह धौनी और हार्दिक पांड्या की साझेदारी ने इस बाजी को पलट दिया। एम. ए. चिदंबरम स्टेडियम में रविवार को खेले गए वनडे मैच में भारत ने आस्ट्रेलिया को 26 रनों से हरा दिया।

उल्लेखनीय है कि टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के पांच विकेट 100 का आंकड़ा पार करने से पहले ही गिर गए, लेकिन यहां धौनी और पांड्या की साझेदारी ने टीम को संभाला और उसे 281 के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

स्मिथ ने कहा, हमने नई गेंद से अच्छी गेंदबाजी की थी, लेकिन धौनी और पांड्या की साझेदारी ने खेल में बदलाव किया। उन्होंने इस खेल का रुक पलट दिया। इस कारण हमने जो शानदार शुरुआत की थी, उसे बरकरार नहीं रख पाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी आस्ट्रेलिया टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। इस पर स्मिथ ने कहा, हमने मध्यम क्रम में कई विकेट गंवाए। मौसम के कारण पड़े प्रभाव को हम नियंत्रित नहीं कर पाए। इसके लिए हम कोई शिकायत नहीं कर रहे हैं। रविवार का मैच हमारे लिए अच्छा नहीं था। हम भारतीय टीम को पछाड़ सकते थे।

स्मिथ ने कहा कि भारतीय टीम के गेंदबाजों ने नई गेंद के साथ अच्छा प्रदर्शन किया। नई गेंद अच्छा स्विंग कर रही थी।

आस्ट्रेलिया का सामना अब दूसरे वनडे मैच में भारतीय टीम से गुरुवार को कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर होगा।

Continue Reading

खेल-कूद

आज पांच बार की चैम्पियन मुंबई से होगी कोलकाता की भिड़ंत, जानें आमने-सामने की लड़ाई में कौन है आगे

Published

on

Loading

मुंबई। पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस शुक्रवार को आईपीएल की 51वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी। मुंबई के लिए प्लेऑफ की रेस बहुत मुश्किल हो चुकी है। उसके सामने होगी केकेआर जो कि छह जीत के साथ अंकतालिका में दूसरे स्थान पर है। उसका क्वालिफाई करना लगभग तय है।

मुकाबला मुंबई के होम ग्राउंड वानखेड़े स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। मुंबई 9 मैचों में सिर्फ 3 जीत के साथ अंक तालिका में 9वें स्थान पर है, जबकि कोलकाता 6 जीत के साथ दूसरे स्थान पर है।

आमने-सामने की लड़ाई में मुंबई एकतरफा रूप में आगे हैं। अब तक खेले गए 32 मैचों में से मुंबई ने 23 मुकाबले जीते। वहीं, केकेआर को 9 मैचों में सफलता मिली।KKR के खिलाफ MI का अब तक का हाईएस्ट स्कोर 210 है। एमआई के खिलाफ कोलकाता का हाईएस्ट स्कोर 232 है।

संभावित प्लेइंग 11

एमआई: हार्दिक पांड्या (कप्तान), रोहित शर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, नेहल वाधेरा, टिम डेविड, मोहम्मद नबी, जेराल्ड कूट्जी, पीयूष चावला और जसप्रीत बुमराह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती और अनुकुल रॉय।

Continue Reading

Trending