Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

हताश हो गए हैं मांझी : जद (यू)

Published

on

jitan-ram-manjhi

Loading

पटना| जनता दल (युनाइटेड) ने बिहार के मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी द्वारा दो मंत्रियों को बर्खास्त करने की सिफारिश को उनकी हताशा का परिणाम बताया है। जद (यू) के महासचिव और राष्ट्रीय प्रवक्ता क़े सी़ त्यागी ने शनिवार को बताया कि शाम चार बजे के बाद मांझी न तो जद (यू) में रहेंगे और न ही विधायक दल के नेता। मंत्रियों को बर्खास्त करने की उनकी यह अनुशंसा उनकी हताशा का परिणाम है।

उन्होंने कहा कि मांझी को मंत्रियों को बर्खास्त करने का अधिकार नहीं है। मांझी अल्पमत में हैं और ऐसे में उनकी अनुशंसा राज्यपाल को नहीं माननी चाहिए।

उल्लेखनीय है कि मांझी ने शुक्रवार देर रात पथ निर्माण मंत्री ललन सिंह और वन एवं पर्यावरण मंत्री पी़ क़े शाही को मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने की सिफारिश राज्यपाल से की है। दोनों नेता पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी माने जाते हैं।

गौरतलब है कि जद (यू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव ने भी राज्यपाल को पत्र भेजकर मुख्यमंत्री की किसी अनुशंसा को न मानने का अनुरोध किया है। शरद ने अपने पत्र में कहा है कि मांझी अल्पमत में हैं।

मालूम हो कि बिहार में सत्ता के लिए मांझी और नीतीश के बीच आर-पार की लड़ाई उस समय शुरू हुई जब पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव ने शनिवार को पार्टी विधानमंडल दल की बैठक बुलाई। मांझी ने बैठक को असंवैधानिक बताते हुए उसमें शामिल होने से इंकार कर दिया। मांझी ने 20 फरवरी को विधायक दल की बैठक बुलाई है।

नेशनल

प्रेम शुक्ल ने सुल्तानपुर में डाला वोट, कहा- अबकी बार 400 पार

Published

on

Loading

 

सुल्तानपुर। लोकसभा चुनाव 2024 के छठे चरण में हो रहे मतदान में आज सुल्तानपुर संसदीय क्षेत्र में भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रेम शुक्ल ने मतदान किया।

प्रेम शुक्ल ने गृह ग्राम बनभोकार में बने “मतदान केंद्र” “प्राथमिक विद्यालय बनभोकार” पर अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए मतदान किया। चुनाव आयोग द्वारा निर्धारित मतदान स्थल से कुछ दूरी पर पत्रकारों से भी मुखातिब हुए।

इस दरम्यान प्रेम शुक्ल ने पार्टी का संकल्प दोहराते हुए कहा इस बार 400 सीटें पाना सुनिश्चित है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में चार जून को NDA को जनता तीसरी बार विकसित भारत के लिए देश की कमान संभालने के अपना आशीर्वाद देगी।

उन्होंने निवर्तमान सांसद भाजपा प्रत्याशी मेनका संजय गांधी की जीत के प्रति आश्वस्त होते हुए ऐतिहासिक मतों से जीत मिलने की बात कही।

Continue Reading

Trending