Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

उप्र के बाढ़ग्रस्त जनपदों के लिए सपा ने कमेटियां बनाईं

Published

on

Loading

लखनऊ, 17 अगस्त (आईएएनएस/आईपीएन)। उत्तर प्रदेश में आधा दर्जन से ज्यादा जनपदों में बाढ़ के गंभीर हालात को देखते हुए समाजवादी पार्टी (सपा) ने बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों में बाढ़ पीड़ित लोगों की मदद और बचाव कार्य के लिए कमेटियों का गठन किया है। पार्टी ने इन कमेटियों में सदस्यों के साथ-साथ संयोजकों की नियुक्ति की है।

सपा के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बताया कि उत्तर प्रदेश में आधा दर्जन से ज्यादा जनपदों में बाढ़ से तबाही मची हुई है। ऐसे में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव इस स्थिति से चिंतित हैं। उन्होंने बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों में बाढ़ पीड़ित लोगों की मदद के लिए और हालात की जानकारी लेने व बचाव कार्य के लिए संगठन की कमेटियों का गठन कर दिया है।

चौधरी ने बताया कि पार्टी ने जनपद बहराइच व श्रावस्ती, गोंडा, महाराजगंज, बाराबंकी, सिद्धार्थनगर तथा बलरामपुर के लिए बाढ़ सहायता कमेटियों का गठन किया है। इन इलाकों में बाढ़ का ज्यादा प्रकोप है।

उन्होंने कहा कि जनपद बहराइच व श्रावस्ती के लिए गठित कमेटी के संयोजक पूर्व राज्यमंत्री यासर शाह, गोंडा के लिए पूर्वमंत्री विनोद सिंह उर्फ पंडित सिंह, महाराजगंज के लिए जिलाध्यक्ष राजेश यादव, बाराबंकी के लिए पूर्वमंत्री अरविंद सिंह गोप, सिद्धार्थनगर के लिए पूर्व विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय तथा बलरामपुर के लिए कमेटी के संयोजक पूर्व मंत्री डॉ. एस.पी.यादव बनाए गए हैं।

प्रवक्ता ने बताया कि जनपद बहराइच व श्रावस्ती के लिए गठित कमेटी के सदस्यों में सुरेश यादव, विधायक बाराबंकी, मुकेश श्रीवास्तव एवं इंद्राणी वर्मा (पूर्व विधायक), लक्ष्मीनारायण यादव (जिलाध्यक्ष बहराइच) एवं जितेंद्र यादव (जिलाध्यक्ष श्रावस्ती) शामिल हैं। जनपद गोंडा के लिए गठित कमेटी के सदस्यों में बैजनाथ दुबे (पूर्व विधायक), रण विजय सिंह (एमएलसी) एवं योगेश प्रताप सिंह (पूर्वमंत्री) शामिल हैं।

इसी तरह जनपद महाराजगंज के लिए गठित कमेटी के सदस्यों में कौशल किशोर सिंह उर्फ मुन्ना सिंह (पूर्व विधायक), सुदामा प्रसाद (पूर्व विधायक) एवं राम अवध (एमएलसी) शामिल हैं। जनपद बाराबंकी के लिए गठित कमेटी में राजीव कुमार सिंह (पूर्वमंत्री), राम गोपाल रावत (पूर्व विधायक), राजेश यादव (एमएलसी) एवं डॉ. कुलदीप सिंह (जिलाध्यक्ष बाराबंकी) शामिल हैं।

जनपद सिद्धार्थनगर के लिए गठित कमेटी के सदस्यों में संतोष यादव सनी (एमएलसी), उग्रसेन सिंह (पूर्व प्रत्याशी) तथा अजय चौधरी, (जिलाध्यक्ष) शामिल हैं। उन्होंने बताया कि जनपद बलरामपुर के लिए गठित कमेटी के सदस्यों में आरिफ अनवर हाशमी (पूर्व विधायक), मसहूद खां (पूर्व विधायक) एवं ओंकार पटेल (जिलाध्यक्ष) शामिल हैं।

Continue Reading

नेशनल

स्मृति ईरानी ने अमेठी से किया नामांकन, एमपी के सीएम मोहन यादव भी रहे मौजूद

Published

on

Loading

अमेठी। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने आज अमेठी से अपना नामांकन दाखिल कर दिया। इस मौके पर उनके साथ मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव मौजूद रहे। सत्तारूढ़ी बीजेपी की ओर से स्मृति ईरानी को अमेठी का टिकट दिया गया है। उन्होंने 2019 में भी इस सीट से राहुल गांधी को मात दी थी।

नामांकन से पहले स्मृति ईरानी ने रोड शो किया जो करीब दो किमी लंबा था। यह भाजपा कार्यालय से कलेक्ट्रेट तक गया। कलेक्ट्रेट के बाहर ढोल नगाड़ों के साथ नाच गाना भी हुआ। भारी संख्या में कार्यकर्ता वहां मौजूद रहे।नामांकन से पहले उन्होंने अपने अमेठी स्थित आवास पर पूजा-पाठ किया।

इससे पहले रविवार को दिन में वह अयोध्या गई थीं और उन्होंने रामलला के दर्शन किए थे। भगवान राम की पूजा-अर्चना करने के बाद ईरानी ने कहा, ‘आज मैं खुद को सौभाग्यशाली मानती हूं कि मेरा जन्म ऐसे युग में हुआ, जिसमें हमारे रामलला को एक भव्य समारोह के माध्यम से एक तंबू से भव्य मंदिर में स्थापित किया गया। ‘मैंने राष्ट्र की प्रगति, प्रधान सेवक (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) के अच्छे स्वास्थ्य और भारत के गौरव के लिए रामलला के चरणों में आशीर्वाद मांगा। साथ ही भगवान हनुमान से आशीर्वाद मांगा कि मेरा सेवा भाव उनके जैसा ही हो।

बता दें कि हाईप्रोफाइल अमेठी संसदीय क्षेत्र से भाजपा की ओर से लगातार तीसरी बार ईरानी उम्मीदवार बनाई गई हैं। इस संसदीय सीट तीन जिलों के पांच विधानसभा क्षेत्रों को मिलाकर बनाई गई है। इसमें जिले की चार विधानसभा क्षेत्रों के साथ ही रायबरेली जिले का सलोन विधान सभा क्षेत्र व जगदीशपुर विधानसभा क्षेत्र में सुल्तानपुर के बल्दीराय तहसील के 24 ग्राम पंचायतों के 62 बूथ शामिल हैं।

Continue Reading

Trending