Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

एयर इंडिया दिल्ली से स्टॉकहोम की सीधी उड़ान शुरू

Published

on

Loading

नई दिल्ली, 16 अगस्त (आईएएनएस)| राष्ट्रीय विमानन कंपनी एयर इंडिया ने बुधवार को दिल्ली से स्टॉकहोम (स्वीडन) के लिए पहली नॉन-स्टॉफ उड़ान ड्रीमलाइनर-787 शुरू की। इस नई उड़ान के चालक दल के सदस्यों में सभी महिलाएं हैं, जिसके कॉकपिट का नियन्त्रण कैप्टन निवेदिता भसीन के नेतृत्व में है। ड्रीमलाइनर सप्ताह में तीन दिन यानी हर बुधवार, शुक्रवार और रविवार को दिल्ली से अपराह्न् 14:50 बजे उड़ान भरेगी और शाम 18:40 बजे स्टॉकहोम पहुंचेगी। वापसी की उड़ान स्टॉकहोम से रात 20:40 बजे रवाना होकर अगले दिन सुबह 07:20 बजे दिल्ली पहुंचेगी।

एयर इंडिया ने एक बयान में कहा, पिछले दो सालों में भारत और स्वीडन के बीच यात्रा करने वाले यात्रियों की संख्या 75 फीसदी तक बढ़ गई है, ऐसे में इस सीधी उड़ान से भारत और स्वीडन के बीच सम्बन्धों को प्रोत्साहन मिलेगा, साथ ही यात्रियों के लिए उड़ान का समय लगभग दो घंटे घट जाएगा।

बयान में कहा गया है कि प्रख्यात ओलम्पियन एवं कांस्य पदक विजेता गगन नारंग तथा जाने-माने क्रिकेटर हरभजन सिंह कुछ भाग्यशाली यात्रियों मंे से एक थे, जिनने स्टॉकहोम के लिए इस पहली उड़ान में यात्रा की।

एयर इंडिया के अध्यक्ष अश्वनी लोहानी ने कहा, हमें विश्वास है कि स्कैंडिनेविया के लिए भारत की यह शुरुआत भारत और स्वीडन के बीच कारोबार, वाणिज्य और पर्यटन को बढ़ाने में मददगार साबित होगी।

स्वीडन दूतावास में चार्ज डी अफेयर्स, गौतम भट्टाचार्य ने कहा, सीधी उड़ान न केवल भारत और स्वीडन के बीच कारोबार को बढ़ावा देगी, बल्कि कारोबार, पर्यटन एवं शिक्षा के अवसर भी पैदा करेगी।

विजिट स्वीडन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, इवाल लाजरक्विस्ट ने कहा, भारतीय आज स्वीडन को पर्यटन एवं कारोबार गंतव्य के रूप में खूब पसंद कर रहे हैं।

Continue Reading

नेशनल

बाबा रामदेव की सोन पापड़ी भी टेस्ट में ‘फेल’, असिस्टेंट मैनेजर समेत 3 को 6 महीने की जेल

Published

on

Loading

नई दिल्ली। योग गुरु बाबा रामदेव की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। भ्रामक विज्ञापनों को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने पतंजलि को फटकार लगाई थी। अब पतंजलि कंपनी की सोन पापड़ी फूड टेस्‍ट में फेल गई है। मुख्‍य न्‍यायिक मजिस्‍ट्रेट ने पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के असिस्‍टेंट मैनेजर सहित तीन लोगों को छह महीने जेल की सजा सुना दी है। तीनों पर जुर्माना भी लगाया गया है। खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम 2006 की धारा 59 के तहत सजा सुनाई गई है। असिस्टेंट मैनेजर को 50 हजार और अन्य 2 दोषियों को 10 और 25 हजार रुपये जुर्माना भरना होगा। मामले में शिकायतकर्ता की ओर से रितेश वर्मा ने पैरवी की।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 17 अक्टूबर 2019 को जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने उत्तराखंड के पिथौरागढ़ बेरीनाग बाजार का दौरा किया था। इस दौरान बेरीनाग बाजार स्थित लीलाधर पाठक की दुकान में रेड मारी गई। जांच करते हुए रेड टीम ने पतंजलि नवरत्न इलायची सोन पापड़ी के सैंपल लिए और उन्हें जांच के लिए रुद्रपुर की लैंब में भेजा गया। साथ ही सप्लायर रामनगर कान्हा जी और पतंजलि को नोटिस जारी किए गए।

जांच में मिठाई की क्वालिटी घटिया मिली। सैंपल फेल हो गया और पुलिस ने एक्शन लेकर पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के असिस्टेंट जनरल मैनेजर अभिषेक कुमार, कान्हा जी डिस्ट्रीब्यूटर प्राइवेट लिमिटेड रामनगर के असिस्टेंट मैनेजर अजय जोशी, दुकानदार लीलाधर पाठक को गिरफ्तार कर लिया। तीनों के खिलाफ सुनवाई पूरी होने के बाद बीते दिन जेल और जुर्माने की सजा सुनाई गई।

Continue Reading

Trending