Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

हरियाणा में हिन्दू लड़कों को नमाज पढ़ने को किया मजबूर, मुस्लिम शिक्षकों पर कार्रवाई

Published

on

हरियाणा, हिन्दू लड़कों, नमाज, मजबूर, मुस्लिम शिक्षकों

Loading

मेवात। हरियाणा के मेवात में मुस्लिम टीचरों पर दो हिन्‍दू बच्चों को जबरदस्‍ती नमाज पढ़वाने का आरोप लगा है। यह आरोप वहां के स्कूल के तीन शिक्षकों पर लगा है। इसके बाद दो शिक्षकों को सस्पेंड किया गया है और एक टीचर का तबादला किया गया है।

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, वहां मेवात विकास एजेंसी (एमडीए) कुछ सरकारी स्कूल चलाती है। उनमें से ही एक स्कूल में ऐसा हुआ। इस स्कूल में ऐसा होने की बात कही जा रही है, उनमें 207 बच्चे पढ़ते हैं।

22 जुलाई को हिन्‍दू परिवार ने डिप्टी कमिश्नर मणि राम शर्मा के पास जाकर शिकायत दर्ज करवाई है। इसके बाद उन तीन टीचरों पर स्कूल को एक्शन लेना पड़ा।

टीचर इंचार्ज नवीन शक्ति के मुताबिक, स्कूल के दूसरे बच्चों ने भी बताया कि टीचर दोनों हिन्‍दू बच्चों को इस्लाम के तौर-तरीकों से रहने के लिए और नमाज पढ़ने का दबाव बनाते थे।

स्कूल के बाकी बच्चों के मुताबिक,उन तीन टीचरों ने दोनों हिन्‍दू बच्चों से धर्म परिवर्तन करने को भी कहा था। जिन दो बच्चों की ओर से यह आरोप लगाया गया है, उनमें से एक आठवीं और दूसरा नौंवी क्लास
में है।

मामले की जांच के लिए जांच कमेटी बनाई गई है। कमेटी में जिला शिक्षा अधिकारी समेत कुल तीन
सदस्‍य हैं।

मेवात विकास एजेंसी के प्रोजेक्ट अफसर ने कहा कि परिवार की शिकायत मिलते ही एक्शन लिया गया है। टीचरों को निकाल दिया गया है। दो को हटाने और एक के ट्रांसफर के बाद स्कूल में फिलहाल 5 टीचर
बचे हैं।

उत्तर प्रदेश

यूपी के जौनपुर में बीजेपी नेता व पत्रकार की गोली मारकर हत्या

Published

on

Loading

जौनपुर। यूपी के जौनपुर में भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मृतक का नाम आशुतोष श्रीवास्तव है। वो भाजपा के सक्रिय सदस्य होने के साथ ही सुदर्शन न्यूज के पत्रकार थे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, आशुतोष श्रीवास्तव सुबह बाइक से प्रचार के लिए निकले थे। सुबह करीब नौ बजे एक अज्ञात बाइक सवार ने उन्‍हें रोका और चार अन्य लोग भी वहां आ गए। उन्होंने भाजपा नेता पर ताबड़तोड़ गोलीबारी कर दी। आशुतोष को शाहगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

घटना के बाद शाहगंज विधायक रमेश सिंह और अन्य भाजपा नेता भी वहां पहुंच रहेे हैं। क्षेत्राधिकारी अजीत सिंह चौहान ने बताया कि हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है।

 

Continue Reading

Trending