Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

आरएसएस का फॉर्मूला, भारतीय करें इस मंत्र का जाप, काबू में आ जाएगा चीन

Published

on

Loading

नई दिल्ली। भारत और चीन के बीच बढ़ते तनाव से निपटने के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) एक मंत्र जाप कर चीन को काबू करना चाहता है। खबरों के मुताबिक आरएसएस ने चीन की “असुर शक्ति” (बुरी) को इस मंत्र से काबू में करने की बात कही है।

संघ चाहता है कि चीन जैसे ‘असुर’ से निपटने के लिए मंत्र का सहारा लिया जाए। संघ भारतीयों से चीनी उत्पादों का बहिष्कार कर आर्थिक रूप से ड्रैगन को नुकसान पहुंचाना तो चाहता ही है, साथ ही उसकी ये भी मंशा है कि सभी भारतीय घरों में पूजा अर्चना करते वक्त पांच बार एक खास मंत्र का जाप करें ताकि चीन से निपटा जा सके। सभी भारतीय से “कैलाश, हिमालय और तिब्बत चीन की असुर शक्ति से मुक्त हों” मंत्र का जाप पूजा या नमाज से पहले पांच बार करने की अपील की गई है।

आरएसएस के वरिष्ठ पदाधिकारी इंद्रेश कुमार ने कहा कि ‘कैलाश, हिमालय और तिब्बत चीन की असुरी शक्ति से मुक्त हो’ इस मंत्र का जाप हर भारतीय को फिर चाहे वो हिंदू हो या मुसलमान पूजा-अर्चना या नमाज से पहले करना चाहिए। इससे चीन के हितों को नुकसान पहुंचेगा और वातावरण में सकारात्मक ऊर्जा पैदा होगी।

गौरतलब है कि क्रस्स् और उसके सहयोगी संगठन लगातार चीन के उत्पादों के बहिष्कार की मुहिम चला रहे हैं। दीपावली के समय चीनी पटाखों और लाइटों का इस्तेमाल न करने की उसकी मुहिम का काफी असर देखा गया था।

करियर

राजस्थान बोर्ड का 12वीं का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

Published

on

Loading

जयपुर। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (आरबीएसई) ने कक्षा 12वीं के परिणाम घोषित कर दिए है। राजस्थान बोर्ड ने विज्ञान, वाणिज्य और कला सहित तीनों वर्ग के परिणाम घोषित किए हैं।

रोल नंबर से कैसे चेक करें रिजल्ट

राजस्थान बोर्ड से 12वीं के परिणाम चेक करने के लिए बच्चे काफी परेशान रहते हैं। ऐसे में नीचे दिए गए कुछ आसान स्टेप्स फॉलो करके आप आसानी से 12वीं के नतीजे देख सकते हैं।

1. फोन या कम्प्यूटर के सर्च इंजन में राजस्थान बोर्ड की औपचारिक वेबसाइट rajresults.nic.in या rajeduboard.rajasthan.gov.in खोलें।

2. वेबसाइट खुलने के बाद Rajasthan Board 12th Result 2024 Link पर क्लिक करें।

3. अब साइंस, आर्ट्स और कॉमर्स के ऑप्शन में से अपनी स्ट्रीम चुन लें।

4. आपके सामने नई विंडो खुलेगी, इसमें अपना रोल नंबर सहित अन्य जानकारियां भरें।

5. नीचे दिए गए सबमिट बटन पर क्लिक कर दें। बस आपका रिजल्ट स्क्रीन पर खुल जाएगा।

Continue Reading

Trending