Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

सऊदी अरब में छोटे कपड़ों में घूमती युवती हुई अरेस्‍ट

Published

on

सऊदी अरब, युवती, अरेस्ट , वीडियो वायरल

Loading

रियाद। सऊदी अरब में उस युवती को पुलिस ने अरेस्‍ट कर लिया है जिसका हाल ही में एक वीडियो वायरल हुआ था,जिसमें वह मिनी स्‍कर्ट और क्रॉप टॉप में घूम‍ती नजर आई थी।

इसके बाद से वहां के सोशल मीडिया में बहस छिड़ गई थी। सऊदी में लागू शरीया कानून के मुताबिक महिलाओं के लिए सख्‍त ड्रेस कोड का प्रावधान है।

मंगलवार को स्‍थानीय मीडिया की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक, रियाद पुलिस ने वीडियो में दिखने वाली महिला को ‘अनैतिक परिधान’ पहनने के आरोप में अरेस्‍ट कर लिया है। हालांकि उसके नाम का खुलासा नहीं किया गया है। पुलिस ने मामले को पब्लिक प्रोसीक्‍यूटर के हवाले कर दिया है।

बता दें कि वीडियो में सऊदी अरब में मिनी स्कर्ट और क्रॉप टॉप पहनकर घूमती दिख रही युवती को देखकर कटटरपंथियों ने काफी नाराजगी जताई थी। कई लोगों ने इस मॉडल को सजा देने की मांग की है।

वहीं, कुछ यूजर इस युवती का समर्थन करते हुए सऊदी में महिलाओं के कपड़ों से जुड़े कानून बदलने की मांग कर रहे हैं। यह वीडियो शुरुआत में स्नैपचैट पर पोस्ट किया गया था। इसमें एक युवती सऊदी के ऑशेगर गांव स्थित ऐतिहासिक किले में घूम रही है। यह गांव राजधानी रियाद से करीब 200 किमी उत्तर–पश्चिम में है।

युवती ने मिनी स्कर्ट और क्रॉप टॉप पहन रखा है। यह गांव नज्द इलाके में है। यह इलाका बेहद कट्टरपंथी माना जाता है और अपने पारपंरिक तौर-तरीकों के लिए जाना जाता है। सऊदी प्रशासन ने इस युवती के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही है।

उनका कहना है कि युवती ने सऊदी के ड्रेस कोड और तौर-तरीकों का उल्लंघन किया है। सऊदी में महिलाएं क्या पहन सकती हैं और क्या नहीं, यह शरिया कानून से तय होता है। यहां महिलाओं के लिए एक ड्रेस कोड तय है। यहां महिलाओं के लिए लम्‍बे और ढीले-ढाले, पूरे शरीर को ढंकने वाले बुर्के (अबाया) पहनना अनिवार्य है।

ज्यादातर महिलाएं ऐसे अबाया पहनती हैं, जिनसे उनका चेहरा, मुंह, सिर और बाल सभी ढंके रहते हैं। कुछ महिलाएं पूरे चेहरे को ढंकने वाला नकाब लगाती हैं। यहां महिलाओं के लिए बेहद सख्त कानून हैं। वह बिना मर्द के घ्‍रों के बाहर नहीं निकल सकती और न बैंक में उनका खाता ही खोला जाता है।

 

अन्तर्राष्ट्रीय

इमरान खान का सनसनीखेज आरोप, कहा- पाक सेना रच रही मेरी हत्या की साजिश

Published

on

Loading

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने सेना प्रमुख जनरल आसिम मुनीर पर सनसनीखेज आरोप लगाया है। इमरान खान ने कहा कि उन्हें या उनकी पत्नी को कुछ भी होता है तो सीधे तौर पर सेना प्रमुख जनरल सैयद असीम मुनीर जिम्मेदार होंगे। इमरान ने दावा करते कहा है कि पाकिस्तान की सेना मेरी हत्या करवाना चाहती है।

इमरान खान ने कहा कि देश की स्थिति इतनी भयावह है कि उनके जैसा नेता जेल में बंद हैं। उन्हें भ्रष्टाचार के आरोपों के तहत जेल में रखा गया है। ब्रिटेन के ‘डेली टेलीग्राफ’ अखबार के लिए रावलपिंडी की अदियाला जेल से लिखे गए एक स्तंभ में क्रिकेटर से नेता बने 71-वर्षीय खान ने अपने पिछले दावे को दोहराया कि अगर उन्हें या उनकी पत्नी को कुछ भी हुआ तो इसके लिए सेनाध्यक्ष जनरल असीम मुनीर जिम्मेदार होंगे।

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के संस्थापक खान ने कहा कि नकदी संकट से जूझ रहा देश “खतरनाक चौराहे” पर है और सरकार “हंसी का पात्र” बन गई है। उन्होंने लिखा है, ‘‘सैन्य प्रतिष्ठान ने मेरे खिलाफ वह सब कुछ किया जो वे कर सकते थे। अब उनके लिए बस मेरी हत्या करना बाकी है।” उन्होंने कॉलम में लिखा है, ‘‘मैंने सार्वजनिक रूप से कहा है कि अगर मुझे या मेरी पत्नी (बुशरा बीबी) को कुछ भी होता है, तो जनरल असीम मुनीर जिम्मेदार होंगे, लेकिन मैं डरता नहीं हूं, क्योंकि मेरा विश्वास मजबूत है। मैं गुलामी के बजाय मौत को प्राथमिकता दूंगा।’’ इमरान खान ने चेतावनी दी कि देश उसी रास्ते पर चल रहा है, जिस पर वह 1971 में चला था, जब उसने पूर्वी पाकिस्तान (अब बांग्लादेश) खो दिया था।

 

Continue Reading

Trending