Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

सूफी गायि‍की के सरताज कैलाश खेर का जन्मदिन आज

Published

on

सूफी सरताज, कैलाश खेर, कैलाश खेर जन्मदिन, 'कैलासा'

Loading

मैं आत्‍महत्‍या करना चाहता था : कैलाश

मुंबई। बॉलीवुड में सूफी सरताज के नाम से पहचान बनाने वाले कैलाश खेर का आज जन्मदिन है। कैलाश का जन्म उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में 7 जुलाई 1973 को हुआ।कैलाश ने 4 साल की उम्र से ही गाना शुरू कर दिया था। उनके पिता कश्मीरी पंडित थे। वह भी लोक गीतों को काफी पसंद किया करते थे।

कैलाश के संगीत के हुनर के बारे में उनके परिवार और दोस्त भी जानते थे। वहीं, कैलाश जैसे-जैसे बड़े होते गए वैसे ही उनके मन में संगीत के लिए और प्यार और भावनाएं जागने लगीं।आपको बता दें कि कैलाश भले ही आज सुरों के सरताज कहे जाते हो, लेकिन उनकी  जिंदगी भी कम संघर्षपूर्ण नहीं रही। कैलाश ने खुद एक इंटरव्यू में बताया, ‘‘गायि‍की से पहले मैं बिजनेस कर रहा था। एक ऐसा समय था जब मेरे साथ सबकुछ खराब हो रहा था और मेरे पास कुछ भी नहीं बचा था, मैं आत्महत्या करना चाहता था।

आगे उन्होंने कहा, ‘‘जो कुछ भी मैंने आज हासिल किया है उसमें मुंबई के मेरे एक दोस्त और भगवान ने मदद की, इसी वजह से मेरा गाना ‘अल्लाह के वंदे’ मुमकिन हुआ और इसके बाद मेरा पूरा जीवन बदल गया। जीवन में इतने सारे मुसीबतों के बाद मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं फिर से एक अच्छी जिंदगी बिता सकूंगा।आपको बता दें कि कैलाश ने हिंदी में 500 से ज्यादा गाने गाए हैं। इसके अलावा वो नेपाली,तमिल, तेलुगू, मलयालम, कन्नड़, बंगाली, उड़िया और उर्दू भाषा में भी गाने गाए हैं।कैलाश  का एक बैंड भी है ‘कैलासा’।  इसके बैनर तले कैलाश अब तक चार एलबम रिलीज कर चुके हैं। कैलासा (2006), झूमो रे (2007), चांदन में (2009) और रंगीले (2012)।

मुंबई के संगीतकार भाई नरेश और परेश कामत इस बैंड में कैलाश के साथ हैं। ये दोनों पहले ‘बॉम्बे ब्लैक’ बैंड से जुड़े हुए थे। हाल ही में कैलाश खेर ने अपना नया गाना भोले चले रिलीज किया है, जिसको ‘कैलासा स्टूडियो’ की ओर से ही तैयार किया गया है। कैलाश ने हिंदी में 500 से ज्यादा गाने गाए हैं। उन्‍होंने नेपाली, तमिल, तेलुगू, मलयालम, कन्नड़, बंगाली, उड़िया और उर्दू भाषा में भी गाने गाए हैं। कैलाश को फिल्मफेयर का बेस्ट मेल प्लेबैक सिंगर का अवॉर्ड भी मिल चुका है।

नेशनल

सपा ने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट की जारी, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को फतेहपुर से टिकट

Published

on

Loading

लखनऊ। समाजवादी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की एक और सूची जारी कर दी है। अखिलेश यादव ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को फतेहपुर से और भगत राम मिश्रा को कैसरगंज से उम्मीदवार बनाया है। समाजवादी पार्टी कांग्रेस के नेतृत्व वाले इंडिया अलायंस के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है।

इससे पहले बीजेपी और बीएसपी ने इस सीट पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है। नरेश आज नामांकन करेंगे। फतेहपुर लोकसभा सीट पर बीजेपी और सपा के बीच कांटे का मुकाबला होने की संभावनाएं हैं। भाजपा ने फतेहपुर लोकसभा सीट से साध्वी निरंजन ज्योति को तीसरी बार टिकट दिया है।

फतेहपुर सीट पर नामांकन 26 अप्रैल को शुरू हो गए थे. नामांकन की अंतिम तारीख 3 मई है. इस सीट पर पांचवे चरण में 20 मई को वोटिंग होगी. पांचवे चरण में मोहनलालगंज, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, झांसी, हमीरपुर,जालौन, बांदा, फतेहपुर, कौशांबी, बाराबंकी, फैजाबाद, कैसरगंज और गोंडा में मतदान होगा

Continue Reading

Trending