Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

मीसा पर कसेगा शिकंजा, इनकम टैक्स डिपार्टमेंट करेगा पूछताछ

Published

on

Loading

पटना। राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार के सदस्यों की मुश्किलें कम होती नहीं नजर आ रही हैं। अब बेनामी संपत्ति के मामले में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट लालू की बड़ी बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती से मंगलवार को पूछताछ करेगा। जानकारी के मुताबिक, इस मामले में मीसा के पति शैलेश कुमार को भी समन भेजा गया है और उनसे 7 जून को पूछताछ होगी।

मीडिया रिपोटर््स के मुताबिकईडी के अधिकारी मीसा से पूछताछ कर सकते हैं, लेकिन मीसा भारती मंगलवार को कोर्ट में नहीं होंगी, उनके स्थान पर उनके वकील पेश होंगे।

बता दें कि मई में मीसा भारती के सीए राजेश अग्रवाल को ईडी ने गिरफ्तार किया था। कई हजार करोड़ के घोटाले के मामले में यह गिरफ्तारी हुई थी। राजेश पर मीसा यादव को धन मुहैया कराने का आरोप है।

आय़कर विभाग मीसा औऱ शैलेश दोनो से जानना चाहता है कि उनकी कंपनियो में किन लोगो ने किसके कहने पर पैसे दिए ये पैसे क्यों दिए गए और यदि ये पैसे मीसा और शैलेश की कंपनी के किसी काम के बदले दिए गए तो वो क्या काम था ऐसे ही जटिल सवालो का एक जाल आय़कर विभाग ने तैयार किया है।

यही नहीं कुछ दिन पहले लालू के दिल्ली समेत एनसीआर में करीब 22 ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापे मारे थे। यह छापे बेनामी संपत्ति के मामले में मारे गए थे। इस दौरान लगभग 1000 करोड़ की संपत्ति पर छापेमारी की गई। इस छापेमारी में कटियार फैमिली, कोचर फैमिली और सांसद प्रेमचंद गुप्ता के बेटों के यहां इनकम टैक्स की छापेमारी की गई।

प्रादेशिक

गाजियाबाद में बीच सड़क पर चलती कार बनी आग का गोला, ड्राइवर ने कूदकर बचाई जान

Published

on

Loading

गाजियाबाद। गाजियाबाद में शनिवार को एक चलती कार में अचानक आग लग गई। आग बेहद भीषण थी और कुछ पलों में ही आग की तेज लपटों ने पूरी गाड़ी को घेर लिया। दोनों तरफ से ट्रैफिक चल रहा था इसी दौरान कार में ब्लास्ट भी हुआ। हालांकि गनीमत रही कि इस हादसे में ड्राइवर को कोई नुक्सान नहीं हुआ है। उसने पहले से कार से कूदकर अपनी जान बचा ली।

मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की एक गाड़ी ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। गनीमत रही कि घटना में कोई जनहानि नहीं हुई। फायर विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, शनिवार को गाजियाबाद के फायर स्टेशन कोतवाली में दिन में 2 बजे चिरंजीव विहार के सामने हापुड़ रोड पर कार में आग की सूचना मिली।

सूचना मिलते ही फायर स्टेशन कोतवाली का एक फायर टेंडर यूनिट को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया। घटनास्थल पर पहुंच कर फायर कर्मियों ने देखा कि गाड़ी से आग की लपटें काफी तेज हैं और आग पूरी गाड़ी में फैल चुकी है। फायर यूनिट ने शीघ्रता से होजलाइन फैलाकर फ़ायर फ़ाइटिंग कर आग को पूर्ण रूप से शांत किया। जानकारी के मुताबिक यह महिंद्रा कंपनी की केयूवी कार थी। गाड़ी डीजल की थी। गाड़ी के मालिक का नाम परवेज आलम है। वो गाड़ी से डासना की तरफ जा रहे थे।

Continue Reading

Trending