Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

बुमराह ने मुम्बई इंडियंस को सुपर ओवर में दिलाई रोमांचक जीत

Published

on

मुम्बई इंडियंस, सुपर ओवर, आईपीएल, रोमांचक राउंड रोबिन लीग, गुजरात लायंस

Loading

राजकोट।  मुम्बई इंडियंस ने शनिवार को यहां सुपर ओवर तक चले आईपीएल के रोमांचक राउंड रोबिन लीग मुकाबले में गुजरात लायंस को हरा दिया। इस जीत के साथ मुम्बई के 14 अंक हो गए हैं। वह तालिका में दूसरे स्थान पर है।

मुम्बई इंडियंस, सुपर ओवर, आईपीएल, रोमांचक राउंड रोबिन लीग, गुजरात लायंस

गुजरात ने मुम्बई इंडियंस के सामने 154 रनों का लक्ष्य रखा था लेकिन मुम्बई की टीम अंतिम पांच ओवरों में 36 रनों पर छह विकेट गंवाने के साथ मैच से पकड़ खो बैठी और 153 रनों पर आउट हो गई। इसके बाद मैच का फैसला सुपर ओवर से हुआ। मुम्बई ने सुपर ओवर में पांच गेंदों पर दो विकेट पर 11 रन बनाए लेकिन गुजरात की टीम जसप्रीत बुमराह के फेंके गए ओवर में आठ गेंदों का सामना करने के बाद भी छह रन ही बना सकी।

154 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुम्बई की शुरुआत अच्छी रही। जोस बटलर (9) हालांकि बड़ी पारी नहीं खेल पाए लेकिन उनकी मौजूदगी में पार्थिव ने खूब रन बटोरे। दोनों ने पहले विकेट के लिए 24 गेंदों पर 43 रन जोड़े।

बटलर को फॉल्कनर ने रन आउट किया। इसके बाद नितिन राणा (19) और पार्थिव ने दूसरे विकेट के लिए 39 रनोनं की साझेदारी की। राणा का विकेट 82 के कुल योग पर गिर। उन्हें अंकित सोनी ने पगबाधा आउट किया।

राणा ने 16 गेंदों पर एक चौका और एक छक्का लगाया। राणा का स्थान लेने आए कप्तान रोहित शर्मा (5) को जेम्स फॉल्कनर ने अधिक देर नहीं टिकने दिया। रोहित का विकेट 104 रन के कुल योग पर गिरा।

फॉल्कनर का यह ओवर गुजरात के लिए वापसी का रास्ता खोलने वाला साबित हुआ। रोहित को चलता करने के बाद फाल्कनर ने पारी के 14वें ओर की पांचवीं गेंद पर पार्थिव को भी आउट किया। पार्थिव का विकेट 109 के कुल योग पर गिरा। पार्थिव ने 44 गेंदों पर नौ चौके और एक छक्का लगाया।

पार्थिव हालांकि अपना काम कर चुके थे क्योंकि उनकी टीम को अगली 36 गेंदों पर जीत के लिए 45 रनो की जरूरत थी और विकेट पर थे क्रूनाल पंड्या (29) और केरन पोलार्ड (15)। दोनों ने संयम के साथ खेलना शुरू किया लेकिन पोलार्ड 127 के कुल योग पर बासिल थम्पी की गेंद पर आउट हो गए। पोलार्ड ने 11 गेंदों पर दो चौके लगाए।

अब क्रूनाल का साथ देने आए उनके भाई हार्दिक पंड्या (4)। हार्दिक को हालांकि 139 के कुल योग पर थम्पी ने चलता कर दिया लेकिन क्रूनाल की मौजूदगी गुजरात के लिए खतरा थी। अब क्रूनाल का साथ देने आए हरभजन सिंह (0) और मुम्बई को जीत के लिए चाहिए थे,  आठ गेंदों पर 12 रन लेकिन थम्पी ने भज्जी को खाता तक नहीं खोलने दिया।

यह विकेट 142 के कुल योग पर गिरा। 19वें ओवर की अंतिम गेंद पर मिशेल मैक्लेघन (0) रन आउट हुए। मुम्बई का आठवां विकेट गिर गया था। अंतिम 6 गेंदों पर मुम्बई को जीत के लिए 11 रन चाहिए थे। क्रूनाल ने इरफान पठान द्वारा फेंके जा रहे इस ओवर की पहली गेंद पर छक्का लगाया और संतुलन बना दिया।

अगली गेंद पर एक रन बना और स्ट्राइकर पर आए जसप्रीत बूमराह (0) लेकिन वह एक रन लेकर क्रूनाल को स्ट्राइक देने के प्रयास में रन आठउ हो गए। क्रूनाल हालांकि स्ट्राइक बदलने में सफल रहे। चौथी गेंद पर उन्होंने दो रन लिए। अब अंतिम दो गेंदों पर दो रन चाहिए थे।

पांचवीं गेंद पर एक रन बना और स्कोर बराबर हो गया। क्रूनाल और मलिंगा ने एक रन चुराने की भरसक कोशिश की लेकिन इस प्रयास में क्रूनाल रन आउट हो गए। इस तरह मुम्बई की टीम 153 रनों पर आउट हो गई और अब मैच का फैसला सुपर ओवर से होना था।

 

नेशनल

प्रियंका का पीएम मोदी पर पलटवार, कहा- मेरा भाई 4 हजार किमी पैदल चला, तब आप अपने महल में थे

Published

on

Loading

बनासकांठा। गुजरात के बनासकांठा में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा। प्रियंका ने कहा कि पीएम मोदी शहंशाह हैं जो महल में रहते हैं लेकिन जनता से कटे हुए हैं। प्रियंका गांधी ने कहा, “वह (पीएम मोदी) मेरे भाई को शहजादा कहते हैं लेकिन मैं उन्हें बताना चाहती हूं कि यह शहजादे आपकी (लोगों की) समस्याएं सुनने के लिए कन्याकुमारी से कश्मीर तक 4,000 किलोमीटर तक चले। उन्होंने मेरे भाइयों और बहनों, किसानों और मजदूरों से मुलाकात की और उनसे पूछा कि हम उनकी समस्याओं का कैसे समाधान कर सकते हैं।”

प्रियंका ने आगे कहा, ‘और एक तरफ आपके शहंशाह..हैं. महलों में निवास करते हैं। आपने कभी टीवी पर उनका चेहरे को देखा है? एकदम साफ सुथरा सफेद कुर्ता, एक दाग नहीं है धूल का। एक बाल इधर से उधर नहीं होता है। वो कैसे समझ पाएंगे कि आपकी मजदूरी, आपकी खेती। किस तरह से समझ पाएंगे कि आप किस दलदल में धंसे हुए हो। महंगाई से आप दबे हुए हैं। हर तरफ महंगाई, मेरी बहनें… मिट्टी का तेल आज कितने का हो चुका है? सब्जी खरीदने जाती हैं तो भाव क्या है उसका… पेट्रोल डीजल का दाम क्या है, किस तरह से गुजारा होता है। खेती के हर सामान पर जीएसटी लग रही है। हर सामान अब महंगा हो गया है। अगर कोई त्योहार होता है, कुछ खरीदना होता है, फीस भरनी पड़ती है, इलाज करना पड़ता है ये मोदी नहीं जान सकते हैं।

​कांग्रेस महा​सचिव प्रियंका गांधी पीएम पर हमला करते हुए कहा कि उन्होंने दस सालों में अधिकार कम करने का काम किया है। पहले के ​पीएम लोगों के बीच गांवों में जाते थे। लोगों की बातें और उनकी समस्याओं को सुलझाने का प्रयास करते थे। गुजरात ने पीएम मोदी को सबकुछ दिया। सत्ता दी. पर अब आप उनको देखते हैं, वह बड़े-बड़े लोगों के साथ दिखाई देते हैं। वे कभी किसानों या गरीबों को के बीच नहीं दिखते हैं। वे अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में किसी भी गरीब के घर नहीं गए।

Continue Reading

Trending