Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

बिजली और रेल की चपेट में आकर मरे तीन हाथी

Published

on

Loading

देहरादून । अप्रैल महीना हाथियों के लिए अच्छा नहीं रहा जहां पानी की तलाश में दो वनराज रानीखेत एक्सप्रेस के चपेट में आकर दम तोड़ गए। वहीं बिजली खंभे की चपेट में आकर एक गजराज नहीं रहे। दोनों घटनाओं से वन महकमें में हड़कंप है।

वन विभाग का कहना है कि गर्मियों में हाथी पानी की तलाश में इधर-भटकते हैं जिसके कारण उन्हें यह असुविधा हो रही है। वन विभाग का मानना है कि इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया है। ताजातरीन घटना ने दिल्ली से काठगोदाम आ रही रानीखेत एक्सप्रेस की चपेट में आने से मादा हाथी के दो वर्षीय दो बच्चों की मौत हो गई है। वन विभाग की माने तो गर्मियों में पानी की तलाश में यह हाथी रेल पटरी पार कर रहे थे इसी बीच ट्रेन आ गई और यह हादसा हो गया।

घटना प्रात:काल 4 बजे की बताई जा रही है जिसके कारण वन महकमें में भारी रोष है। देहरादून से हरिद्वार के बीच राजाजी पार्क में भी वर्षों पूर्व कई हाथियों की मौत हुई थी, लेकिन इस बार गढ़वाल नहीं यह मौते कुमाऊं में हुई हैं।

नैनीताल के रामनगर वन प्रभाग कोसी रेंज में खंभे की चपेट में आकर एक हाथी ने दम तोड़ दिया। मोहान गांव के समीप यह घटना घटी जहां 11 केवीए की विद्युत लाइन समीप से गुजर रहे हाथी को करंट लग गया।

डीएफओ नेहा वर्मा का मानना है कि हाथी के खंभा हिलाने से इन्सुलेटर फट गया। वरना और बड़ी घटना हो सकती थी। ठीक यही स्थिति इन हाथियों के बारे में भी है जो पेयजल की तलाश में मारे गए।

यह घटना हल्दी रोड स्टेशन से एक किमी की दूरी पर हल्दी बाजार के पीछे जंगल में घटी। वन विभाग के रेंजर गणेश त्रिपाठी का मानना है कि इन दोनों बच्चों की उम्र दो साल रही होगी। इस क्षेत्र में हाथी और हथिनी अपने पांच बच्चों के साथ विचरण करते दिख रहे थे। माना जा रहा है कि पानी की तलाश के दौरान भटकते हुए यह हादसा हुआ।

प्रादेशिक

बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस का फंदे से लटकता मिला शव, वाट्सएप पर लगाया था ऐसा स्टेटस

Published

on

Loading

भागलपुर। बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस अन्नपूर्णा उर्फ अमृता पांडेय की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई मरने से पहले अमृता पांडे ने अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर लिखा है कि दो नाव पर सवार है उसकी जिंदगी…हमने अपनी नाव डूबा कर उसकी राह को आसान कर दिया। अमृता के इस स्टेटस से कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्होंने सुसाइड किया है। हालांकि पुलिस अभी इस मामले पर कुछ भी बोलने से बच रही है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के असली कारणों का पता चलेगा।

परिवार वालों ने बताया कि करीब 3.30 बजे अमृता की बहन उसके कमरे में गई। वहां वह फंदे से लटकी हुई थी। आनन फानन में उसके फंदे से चाकू से काट​कर तत्काल परिवार वाले स्थानीय निजी अस्पताल ले गए, लेकिन वहां उसे मृत बता दिया गया। परिजनों ने बताया कि शुक्रवार की रात उन लोगों ने काफी मस्ती की थी। फिर अचानक से क्या हुआ। किसी को समझ नहीं आ रहा। परिजनों ने बताया कि अमृता की शादी 2022 में छत्तीसगढ़ के बिलासपुर निवासी चंद्रमणि झांगड़ के साथ हुई थी। वे मुंबई में एनिमेशन इंजीनियर हैं। अब तक उन लोगों को बच्चे नहीं हैं।

अमृता ने मशहूर भोजपुरी एक्टर खेसारी लाल यादव समेत कई दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया है. साथ ही कई सीरियल, वेब सीरज और विज्ञापन में भी काम किया है। बहन के मुताबिक, अमृता कैरियर को लेकर काफी परेशान रहती थी। वह काफी डिप्रेशन में थी। इस वजह से वह इलाज भी करा रही थी। अमृता भोजपुरी फिल्मों के अलावा कुछ वेब सीरीज में काम में रही थी. हाल ही में अमृता की हॉरर वेब सीरीज प्रतिशोध का पहला भाग रीलिज हुआ है।

Continue Reading

Trending