Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

युवक के मुंडन के दौरान मूकदर्शक रहे 3 पुलिसकर्मी निलंबित

Published

on

उत्तर प्रदेश, पुलिसकर्मी निलंबित, पुलिसकर्मियों, शाहजहांपुर

Loading

लखनऊ | उत्तर प्रदेश में एक युवक का जबरन मुंडन करा दिया गया, और इस घटना के मूकदर्शक रहे तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। युवक का मुंडन सिर्फ इसलिए कराया गया, क्योंकि वह अपनी महिला मित्र के साथ बैठा हुआ था। एक अधिकारी ने शनिवार को कहा कि यह घटना 22 मार्च को शाहजहांपुर में घटी थी। शुक्रवार को घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था, जिसके बाद सरकार को कार्रवाई के लिए मजबूर होना पड़ा।

उत्तर प्रदेश, पुलिसकर्मी निलंबित, पुलिसकर्मियों, शाहजहांपुर

वीडियो में युवक अपने आसपास खड़े पुलिसकर्मियों से आग्रह करता नजर आ रहा है कि उसने कुछ भी गलत नहीं किया और वह केवल अपनी महिला मित्र के साथ बैठा था।

अधिकारी ने कहा, “एक युवा जोड़ा एक सार्वजनिक स्थान पर बैठा था। तभी कुछ स्थानीय लोगों ने युवक का सिर मूंडने का आदेश दिया। घटनास्थल पर तीन पुलिसकर्मी – सुहैल, लायक और सोनू मौजूद थे, लेकिन उन्होंने भीड़ को नहीं रोका। जब मामला थाना प्रभारी (एचएचओ) के सामने लाया गया तो उन्होंने भी इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की।”

पुलिस अधीक्षक के.बी. सिंह ने मामले की जांच का आदेश दिया है और तीनों पुलिसकर्मियों को अपने कर्तव्य का पालन न करने के लिए निलंबित कर दिया है।

गौरतलब है कि राज्य पुलिस ‘एंटी रोमियो’ अभियान के तहत इन दिनों युवा जोड़ों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहले ही पुलिस को सार्वजनिक स्थानों पर आम सहमति से बैठे जोड़ों को परेशान न करने का निर्देश दे चुके हैं।

 

उत्तर प्रदेश

कन्नौज में बोले सीएम योगी- उत्तर प्रदेश की 80 में से 80 सीटों पर कमल का फूल खिलाएंगे

Published

on

Loading

कन्नौज। देश में तीन चरणों के मतदान संपन्न हो चुके हैं। चौथे चरण में सोमवार को वोट डाले जाएंगे। इसके लिए सभी पार्टियां जी जान से चुनाव प्रचार में लगी हुई हैं। इस बीच यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कन्नौज में एक जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि पूरे देश और इस राज्य की जनता ने अपना मन बना लिया है। हम उत्तर प्रदेश की 80 में से 80 सीटों पर कमल का फूल खिलाएंगे और उसकी माला बनाकर माननीय प्रधानमंत्री के गले में पहनाएंगे। इसके साथ ही उन्होंने देश में 400 से भी ऊपर सीटें जीतने का दावा किया।

उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए आगे कहा कि ये नया भारत केवल बोलता ही नहीं है करके दिखाता है। भाजपा ने कहा था कि रामलला हम आएंगे, मंदिर वहीं बनाएंगे। तब समाजवादी पार्टी के लोग रामभक्तों पर गोलियां चलाते थे। बोलते थे परिंदा भी पर नहीं मार सकता लेकिन हमने आज मंदिर वहीं बनाकर दिखाया है। 500 सालों बाद इस वर्ष पहली बार प्रभु श्री राम ने अयोध्या की इस पावन धरती पर होली भी खेली और अपना जन्मदिन भी मनाया है। पहली बार भगवान राम का सूर्य तिलक भी हुआ है। ये अद्भुत घटनाएं भारत में कभी-कभी होती है और हम सौभाग्यशाली है जो इन घटनाओं को अपनी आंखों के सामने होते हुए देख रहे हैं।

उन्होंने कहा कि वे कन्नौज से चुनाव इसलिए लड़ रहे हैं कि इंडी गठबंधन को यहां प्रत्याशी नहीं मिल रहा था। सपा अध्यक्ष कह रहे हैं कि सेवा करना चाहता हूं। जब मौका था, तब कन्नौज के इत्र में बदबू फैलाने का काम कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने अखिलेश से कन्नौज के लड़ने का कारण बताया। सीएम योगी ने कहा, उम्मीदवार ढूंढे नहीं मिल रहे थे, तो उन्होंने खुद दांव आजमा लिया। पहले को टिकट दिया, फिर उसका टिकट काट दिया, दूसरे को दिया तो वह मैदान छोड़कर भाग गया। तीसरे की घोषणा की तो वह मना कर दिया। जब कोई नहीं मिला तो खुद लड़ने चले आए।

योगी ने कहा, जब मौका मिला तब बदबू फैला रहे थे। हर दूसरे दिन यूपी में दंगा कराते थे। इनके शासन में बेटियों-व्यापारियों की सुरक्षा से खिलवाड़ होता था। गरीबों के हकों पर डकैती पड़ती थी। मुख्यमंत्री आवास बुलाकर दंगाइयों का महिमामंडन करते थे, लेकिन अब नए भारत का नया उप्र दंगाइयों व कर्फ्यू लगाने वालों से कैसे निपटता है, यह आप भी देख रहे होंगे। सीएम योगी ने कहा कि नए भारत में सुरक्षा, गरीब कल्याण, विकास, विरासत और आस्था का सम्मान है। सपा रामभक्तों पर गोली चलाती थी, आतंकियों के मुकदमे वापस लेती थी और भाजपा राम मंदिर बनवाती है। आपने वोट देकर भारतीय जनता पार्टी की दिल्ली व लखनऊ सरकार को चुना है, इसलिए आपके योगदान की बदौलत अयोध्या में 500 वर्ष के बाद भव्य राम मंदिर का निर्माण हुआ है।

Continue Reading

Trending