Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

लालू की सलाह, साथ आएं मुलायम-माया तो खत्म होगा बीजेपी का तमाशा

Published

on

Loading

पटना। भाजपा को यूपी और उत्तराखंड में मिली प्रचंड जीत ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के मुखिया लालू प्रसाद यादव की चिंताएं बढ़ा दी हैं। लालू ने कहा कि भाजपा को हराने के लिए मुलायम सिंह यादव और मायावती को हाल मिला लेना चाहिए, तभी इसका तमाशा खत्म होगा।

अपनी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक के बाद लालू ने कहा, ‘बीजेपी को हराने के लिए मायावती और मुलायम सिंह यादव समेत सभी धर्मनिरपेक्ष पार्टियों को एकसाथ आना चाहिए। अगर ऐसा होता है तो बीजेपी की रणनीति धाराशाई हो जाएगी।’

लालू ने दावा किया केंद्र सरकार आरक्षण के फायदों को खत्म करना चाहती है। उन्होंने साथ ही कहा कि जातियों की जनसंख्या के अनुरूप बजट निर्धारण के अलावा जातिगत जनगणना को सार्वजनिक करने की मांग को लेकर सरकार पर दबाव डालने के लिए राजद एक आंदोलन छेड़ेगी। पार्टी सांसदों, विधायकों और नेताओं के बीच लालू ने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव तक हम इसी तरह से रहेंगे, तो देश टूट जायेगा। सभी धर्मनिरपेक्ष दलों को एक मंच पर लाना है।

इसके बाद लालू ने ट्वीट कर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी पर निशाना साधा, ‘योगी ने मुख्यमंत्री आवास का शुद्धिकरण इसलिए कराया क्योंकि विगत में वहां दलित, पिछड़ा और बहुजन वर्गों के मुख्यमंत्री रहे थे।’ बैठक के बाद पार्टी के फायरब्रांड नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा कि अभी एकजुट होना प्राथमिकता है। लीडरशिप की बात बाद में तय की जायेगी।

नेशनल

भाजपा का परिवार आरक्षण ख़त्म करना चाहता है: अखिलेश यादव

Published

on

Loading

एटा। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एटा में सपा प्रत्याशी देवेश शाक्य के समर्थन में संविधान बचाओ रैली को संबोधित किया। इस दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि संविधान बचेगा तो लोकतंत्र बचेगा और लोकतंत्र बचेगा तो वोट देने का अधिकार बचेगा। अखिलेश यादव ने दावा किया कि ये अग्निवीर व्यवस्था जो लेकर आए हैं इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी तो अग्निवीर व्यवस्था समाप्त कर पहले वाली व्यवस्था लागू करेंगे।

उन्होंने आरक्षण मामले पर आरएसएस पर बिना नाम लिए निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा के साथ एक सबसे खतरनाक परिवार है, जो आरक्षण खत्म करना चाहता है। अब उन्हें वोट चाहिए तो वह कह रहे हैं कि आरक्षण खत्म नहीं होगा।

उन्होंने आगे कहा कि मैं पूछना चाहता हूं अगर सरकार की बड़ी कंपनियां बिक जाएंगी तो क्या उनमें आरक्षण होगा? उनके पास जवाब नहीं है कि नौकरी क्यों नहीं दे रहे हैं? लोकसभा चुनाव संविधान मंथन का चुनाव है। एक तरफ वो लोग हैं जो संविधान को हटाना चाहते हैं। दूसरी तरफ इंडिया गठबंधन और समाजवादी लोग हैं जो संविधान को बचाना चाहते हैं। यह चुनाव आने वाली पीढ़ी के भविष्य का फैसला करेगा। वो लोग संविधान के भक्षक हैं और हम लोग रक्षक हैं।

अखिलेश यादव ने कहा कि एटा के लोगों को भाजपा ने बहुत धोखा दिया है। इनका हर वादा झूठा निकला। दस साल में एक लाख किसानों ने आत्महत्या की है। उनकी आय दोगुनी नहीं हुई। नौजवानों का भविष्य खत्म कर दिया गया है। हर परीक्षा का पेपर लीक हो रहा है।

Continue Reading

Trending