Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

आईपीएल में अनुभव के लिए खेलूंगा, पैसों के लिए नहीं : बाउल्ट

Published

on

Loading

बेंगलुरु। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के लिए हुई नीलामी में बिकने वाले न्यूजीलैंड के सबसे महंगे क्रिकेट खिलाड़ी ट्रैंट बाउल्ट का कहना है कि वह आईपीएल में पैसों के लिए नहीं बल्कि अनुभव के लिए खेलेंगे। उल्लेखनीय है कि बेंगलुरु में सोमवार को हुई नीलामी में कोलकाता नाइट राइडर्स ने बाउल्ट को पांच करोड़ रुपये (750,000 डॉलर) की बोली लगाकर अपनी टीम में शामिल किया है। उनकी आधार कीमत 1.5 करोड़ रुपये लगाई गई थी।

वेबसाइट ‘ईएसपीएनक्रिकइन्फो डॉट कॉम’ की रिपोर्ट के अनुसार, आईपीएल के इतिहास में बाउल्ट न्यूजीलैंड के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। इससे पहले 2015 की नीलामी में ब्रेंडन मैक्लम को 7.5 करोड़ रुपये में खरीदा गया था।

बाउल्ट ने न्यूजीलैंड के लिए अपने अब तक के करियर में खेले गए 14 टी-20 मैचों में 20 विकेट लिए हैं। आईपीएल नीलामी के बारे में न्यूजीलैंड के गेंदबाज ने कहा, “इतनी बड़ी बोली लगना अविश्वसनीय है। यह हैरान कर देने वाली बात है कि मैंने टी-20 प्रारूप में अधिक मैच नहीं खेले हैं और उसके बावजूद मुझ पर इतना पैसा लगा।”

बाउल्ट ने कहा, “मैं आईपीएल में पैसों के लिए नहीं जा रहा हूं। हजारों लोगों के सामने खेलने का अनुभव अधिक उत्साहित करेगा। मैं अन्य अंतर्राष्ट्रीय खिलाडय़िों के साथ खेलने और अपने खेल में विकास करने के अनुभव के लिए इस लीग में खेलूंगा।”

Continue Reading

खेल-कूद

आज पांच बार की चैम्पियन मुंबई से होगी कोलकाता की भिड़ंत, जानें आमने-सामने की लड़ाई में कौन है आगे

Published

on

Loading

मुंबई। पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस शुक्रवार को आईपीएल की 51वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी। मुंबई के लिए प्लेऑफ की रेस बहुत मुश्किल हो चुकी है। उसके सामने होगी केकेआर जो कि छह जीत के साथ अंकतालिका में दूसरे स्थान पर है। उसका क्वालिफाई करना लगभग तय है।

मुकाबला मुंबई के होम ग्राउंड वानखेड़े स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। मुंबई 9 मैचों में सिर्फ 3 जीत के साथ अंक तालिका में 9वें स्थान पर है, जबकि कोलकाता 6 जीत के साथ दूसरे स्थान पर है।

आमने-सामने की लड़ाई में मुंबई एकतरफा रूप में आगे हैं। अब तक खेले गए 32 मैचों में से मुंबई ने 23 मुकाबले जीते। वहीं, केकेआर को 9 मैचों में सफलता मिली।KKR के खिलाफ MI का अब तक का हाईएस्ट स्कोर 210 है। एमआई के खिलाफ कोलकाता का हाईएस्ट स्कोर 232 है।

संभावित प्लेइंग 11

एमआई: हार्दिक पांड्या (कप्तान), रोहित शर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, नेहल वाधेरा, टिम डेविड, मोहम्मद नबी, जेराल्ड कूट्जी, पीयूष चावला और जसप्रीत बुमराह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती और अनुकुल रॉय।

Continue Reading

Trending