Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

बेयोंसे ने बेबी बंप के साथ साझा की फोटो, तोड़ दिया सेलेना गोमेज का रिकॉर्ड

Published

on

Loading

Beyonce with baby bumpलॉस एंजेलिस। गायिका बेयोंसे नोल्स ने इंस्टाग्राम पर जुड़वा बच्चे के साथ गर्भवती होने की खबर पोस्ट की और उसके बाद लोकप्रियता के मामले में उन्होंने गायिका सेलेना गोमेज को पछाड़ दिया है। वेबसाइट वेरायटी डॉट कॉम के अनुसार, बेयोंसे ने बुधवार को पेट पकड़े हुए अपनी तस्वीर साझा की, जिसे आठ घंटे में 63.3 लाख लोगों ने पसंद किया।

पोस्ट पर लोगों ने 334,000 कमेंट किए। इसके पहले यह रिकॉर्ड सेलेना गोमेज के नाम था, जिन्होंने पिछले साल जून में कोक पीते हुए अपनी तस्वीर साझा की थी, जिसे 63 लाख लोगों ने पसंद किया था।

बेयोंसे के पोस्ट करने के एक घंटे में 24.3 लाख लाइक और 166,000 कमेंट किए गए। बेयोंसे ने इंस्टाग्राम पर लिखा, “हम अपने प्यार और खुशी को साझा करना चाहते हैं।” बेयोंसे और उनके पति जे जेड को पहले से ही पांच वर्षीय बेटी ब्लू आइवी है।

नेशनल

दिल्ली में गर्मी ने तोड़े सारे रिकार्ड, 50 डिग्री के करीब पहुंचा पारा

Published

on

Loading

नई दिल्ली। इस समय पूरे उत्तर भारत में आसमान से आग बरस रही है। भीषण गर्मी ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। देश की रजधानी दिल्ली में तो पारा 50 डिग्री जे करीब पहुंच गया है जो अपने आप में एक रिकार्ड है। दिल्ली के मुंगेशपुर और नरेला में तापमान 49.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं नजफगढ़ में 49.8 डिग्री सेल्सियस तापमान पहुंचा।

मौसम विभाग के अनुसार अब तक राजधानी में इतना अधिक तापमान कभी दर्ज नहीं किया गया। इससे पहले 15 मई, 2022 को दिल्ली में कॉमनवेल्थ स्पोर्टस कॉम्प्लेक्स का तापमान 49.2 डिग्री तक पहुंचा था। मौसम विभाग ने बताया कि बुधवार को गर्मी इससे भी अधिक रह सकती है। बुधवार के लिए गर्मी का रेड अलर्ट जारी किया गया है। इसके बाद तापमान में कुछ कमी आएगी, लेकिन उमस भरी गर्मी लोगों की परेशानियां बढ़ा देगी। 31 मई और 1 जून को बूंदाबांदी होने की संभावना है।

मौसम विभाग के क्षेत्रीय प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा कि नजफगढ़ और मुंगेशपुर में इतना अधिक तापमान दर्ज किया गया, क्योंकि ये शहर के बाहरी इलाके थे। उन्होंने कहा, “दूसरा कारण हवा की दिशा है। जब हवा पश्चिम से चलती है तो उन क्षेत्रों को सबसे पहले प्रभावित करती है। चूंकि वे बाहरी इलाके में हैं, तापमान तेजी से बढ़ता है।” श्रीवास्तव ने कहा कि शहर में लू का प्रकोप अगले कुछ दिनों तक जारी रहेगा।

मौसम विभाग और डॉक्टरों ने जरूरी काम न हो तो घरों से बाहर न निकलने की सलाह दी है। लोग घरों में ही रहें तो लू की चपेट में आने से बच सकते हैं। साथ ही खुद को ठंडा रखने के लिए पानी, नींबू पानी पीते रहें। अगर दोपहर में घर से बार जाना है तो खुद को ढककर निकलें, ताकि लू से बचा जा सके।

Continue Reading

Trending