Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

क्या निर्वाचन आयोग पर्रिकर,अमरिंदर के खिलाफ कार्रवाई करेगा : केजरीवाल

Published

on

Loading

क्या निर्वाचन आयोग पर्रिकर,अमरिंदर के खिलाफ कार्रवाई करेगा : केजरीवाल

नई दिल्ली | दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को निर्वाचन आयोग से पूछा कि क्या मतदाताओं को रैलियों में शामिल होने के लिए पैसे स्वीकार करने के रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर और कांग्रेस नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह के बयान पर उनके खिलाफ कार्रवाई करने का उसमें ‘साहस’ है? पर्रिकर ने रविवार को गोवा में एक कार्यक्रम में मतदाताओं को रैलियों में शामिल होने के लिए पैसे लेने लेकिन वोट भाजपा को ही देने का बयान दिया था। इसके बाद केजरीवाल ने यह टिप्पणी की है।

पंजाब के लांबी विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार और कांग्रेस के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी मतदाताओं से अपील की थी कि वे किसी भी पार्टी से पैसे ले सकते हैं लेकिन वोट कांग्रेस को ही दें।

केजरीवाल ने सोमवार को ट्वीट कर कहा, “क्या निर्वाचन आयोग पर्रिकर के खिलाफ सख्त कदम उठाएगा। मैं प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) से आग्रह करता हूं कि वह निर्वाचन आयोग को पर्रिकर के खिलाफ कदम उठाने को कहे।”

केजरीवाल ने इससे पहले आरोप लगाए थे कि निर्वाचन आयोग पीएमओ के निर्देश पर काम कर रहा है।

केजरीवाल ने कहा, “क्या निर्वाचन आयोग कैप्टन अमरिंदर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करेगा? या मुझे यह कहना चाहिए कि क्या निर्वाचन आयोग को इस मामले में कदम उठाने के लिए पीएमओ से निर्देश मिलेंगे?”

Continue Reading

उत्तर प्रदेश

सीएम योगी काट डालने की धमकी देने वाला शख्स प्रयागराज से गिरफ्तार, रोते हुए बोला-गलती हो गई

Published

on

Loading

प्रयागराज। एक यू ट्यूबर से बात करते हुए सीएम योगी को काट डालने की धमकी देने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी शख्स का नाम शमीम है। उसका एक वीडियो बीते दिनों वायरल हुआ था जिसमें वो कह कह रहा था, ‘कौन है योगी आदित्यनाथ? अगर हिम्मत है तो हमारे लालगोपालगंज इलाके में आए। हमारे ऊपर बुलडोजर चलाकर दिखा दें। बकरा बनाकर काटेंगे। चैलेंज, खुल्ला चैलेंज।’

पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपी शमीम ने बताया कि नशे की हालत में यूट्यूबर ने उसे उकसाकर सीएम के लिए अपशब्द बुलवा लिए थे। नशा उतरने पर उसे अपनी गलती का आभास हुआ तो उसने यूट्यूबर से संपर्क कर माफी का वीडियो भी बनवाया और उसे अपलोड करने की बात कही। लेकिन उसने माफी वाला वीडियो जारी नहीं किया। इसके बाद उसने खुद माफ़ी मांगने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल करने का प्रयास किया था।

जानकारी के मुताबिक, सोमवार की रात में प्रयागराज पुलिस ने रेलवे स्टेशन के पास चेकिंग के दौरान एक युवक को पकड़ा। जिसके पास से तमंचा कारतूस और देशी बम और चोरी का मोबाइल बरामद हुआ। पुलिस युवक को थाने लाकर पूछताछ की तो पता चला कि ये वही युवक है, जिसने कुछ दिनों पहले ही सीएम योगी आदित्यनाथ को काट डालने की धमकी दी थी। इस मामले में भी पुलिस ने आरोपी शमीम के खिलाफ केस भी दर्ज कर किया था। इसके बाद उसे गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की टीम दिल्ली तक गयी थी लेकिन पुलिस से बचने के लिए ही वो दिल्ली से भागकर प्रयागराज पहुंच गया था और यहां पर छिपकर रह रहा था।

Continue Reading

Trending