Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

उप्र : ददुआ के बेटे को फिर सपा का टिकट

Published

on

Loading

चित्रकूट | समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष और प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने निवर्तमान विधायक और दिवंगत डकैत ददुआ के बेटे वीर सिंह को एक बार फिर चित्रकूट जिले की कर्वी सदर सीट से उम्मीदवार बनाया है। सपा-कांग्रेस गठबंधन के बाद जारी सपा उम्मीदवारों की तीसरी सूची में कर्वी से एक बार फिर वीर सिंह पर दांव लगाया गया है। वीर सिंह ने पिछले चुनाव में 62 हजार मत पाकर बसपा के रामसेवक शुक्ल को हराया था। इस बार उनका मुकाबला भाजपा के चन्द्रिका उपाध्याय और बसपा के पंडित जगदीश गौतम से होगा।

गौरतलब है कि मिनी चंबल के नाम से चर्चित पाठा के बीहड़ में दस्यु ददुआ ने तीन दशक तक समानांतर सरकार चलाई थी। उसकी मर्जी से ही विभिन्न राजनीतिक दल अपने उम्मीदवार उतारा करते थे। 2007 में एक मुठभेड़ में उसके मारे जाने के बाद उसका परिवार सक्रिय राजनीति में आया और छोटे भाई बालकुमार 2009 के लोकसभा चुनाव में मिर्जापुर सीट से सांसद हुए और बालकुमार का बेटा राम सिंह पटेल 2012 के विधानसभा चुनाव में प्रतापगढ़ जिले की पट्टी सीट से विधायक हुआ, जबकि ददुआ के बेटे वीर सिंह चित्रकूट जिले की कर्वी सदर सीट से विधायक चुने गए।

इसके पहले वीर सिंह पिता ददुआ की हनक की बदौलत साल 2000 में चित्रकूट जिला पंचायत के निर्विरोध अध्यक्ष भी चुने गए थे।

नेशनल

सीबीआई केस में मनीष सिसोदिया को राहत नहीं, कोर्ट ने न्यायिक हिरासत 15 मई तक के लिए बढ़ाई

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने एक्साइज पॉलिसी मामले से जुड़े सीबीआई केस में आप नेता मनीष सिसौदिया की न्यायिक हिरासत 15 मई तक बढ़ा दी है। कोर्ट ने मामले में आरोप तय करने पर आगे की बहस के लिए 15 मई की तारीख भी तय की है।

वहीं सिसोदिया इसके अलावा दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी के केस में न्यायिक हिरासत में पहले ही 8 मई तक है।
दरअसल, ईडी और सीबीआई दोनो ही जांच एजेंसी दिल्ली शराब नीति मामले में सिसोदिया की भूमिका की जांच कर रहे हैं। सिसोदिया को पिछले साल फरवरी में गिरफ्तार किया गया था।

ईडी और सीबीआई ने दावा किया है कि दिल्ली शराब नीति को लागू करने और तैयार करने में गड़बड़ी हुई है। इसमें आप के नेता और दिल्ली की केजरीवाल सरकार में कई मंत्री शामिल रहे हैं। ईडी ने तो हाल ही में इसका मुख्य साजिशकर्ता आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल को करार दिया है।

 

Continue Reading

Trending