Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 श्रृंखला से बाहर हुए गुप्टिल

Published

on

Loading

टी-20 श्रृंखला, बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल, न्यूजीलैंड, बांग्लादेश

नेल्सन | न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली आगामी टी-20 श्रृंखला में नहीं खेल पाएंगे। गुप्टिल को बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे और आखिरी एकदिवसीय मैच में शनिवार को बल्लेबाजी के दौरान रन लेते हुए बाएं पैर की मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या हुई, जिसके कारण उन्हें टी-20 श्रृंखला से बाहर होना पड़ रहा है।
वह इस मैच में रिटायर्ड हर्ट हो गए थे। किवी टीम ने यह मैच आठ विकेट से अपने नाम करते हुए श्रृंखला पर 3-0 से कब्जा जमाया। उनकी जगह निल ब्रूम को टी-20 टीम में शामिल किया गया है। गुप्टिल के चोटिल होने से न्यूजीलैंड की टीम को बड़ा झटका लगा है क्योंकि उसे अगले साल 30 जनवरी से आस्ट्रेलिया के खिलाफ चैपल-हेडली श्रृंखला खेलनी है।

टीम के कोच माइक हेसन हालांकि गुप्टिल को लेकर सकारात्मक हैं। उनका मानना है कि वह आस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली श्रृंखला से पहले फिट हो जाएंगे।

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने हेसन के हवाले से लिखा है, “मार्टिन एकदिवसीय और टी-20 में बेशक हमारे अहम खिलाड़ी हैं, इसलिए उनका न होना हमारे लिए निराशाजनक है। हम इस बात को लेकर आश्वस्त हैं कि वह कुछ समय तक आराम कर और कुछ घरेलू मैच खेलने के बाद जनवरी के अंत में आस्ट्रेलिया के विरुद्ध होने वाली श्रृंखला के लिए तैयार हो जाएंगे।”

ब्रूम ने अंतिम दो एकदिवसीय मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने दूसरे मैच में नाबाद 109 रनों की पारी खेली थी और तीसरे मैच में 97 रनों की पारी खेल टीम को जीत दिलाई थी।

ब्रूम के बारे में हेसन ने कहा, “हमें आक्रामक सलामी बल्लेबाज की जरूरत थी और नील के पास टी-20 में सलामी बल्लेबाजी का अनुभव है। उनकी हालिया फॉर्म भी अच्छी है इसलिए वह टीम के लिए उपयुक्त विकल्प थे।”

 

खेल-कूद

आज पांच बार की चैम्पियन मुंबई से होगी कोलकाता की भिड़ंत, जानें आमने-सामने की लड़ाई में कौन है आगे

Published

on

Loading

मुंबई। पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस शुक्रवार को आईपीएल की 51वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी। मुंबई के लिए प्लेऑफ की रेस बहुत मुश्किल हो चुकी है। उसके सामने होगी केकेआर जो कि छह जीत के साथ अंकतालिका में दूसरे स्थान पर है। उसका क्वालिफाई करना लगभग तय है।

मुकाबला मुंबई के होम ग्राउंड वानखेड़े स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। मुंबई 9 मैचों में सिर्फ 3 जीत के साथ अंक तालिका में 9वें स्थान पर है, जबकि कोलकाता 6 जीत के साथ दूसरे स्थान पर है।

आमने-सामने की लड़ाई में मुंबई एकतरफा रूप में आगे हैं। अब तक खेले गए 32 मैचों में से मुंबई ने 23 मुकाबले जीते। वहीं, केकेआर को 9 मैचों में सफलता मिली।KKR के खिलाफ MI का अब तक का हाईएस्ट स्कोर 210 है। एमआई के खिलाफ कोलकाता का हाईएस्ट स्कोर 232 है।

संभावित प्लेइंग 11

एमआई: हार्दिक पांड्या (कप्तान), रोहित शर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, नेहल वाधेरा, टिम डेविड, मोहम्मद नबी, जेराल्ड कूट्जी, पीयूष चावला और जसप्रीत बुमराह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती और अनुकुल रॉय।

Continue Reading

Trending