Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

18वां ग्रैंडस्लैम जीतूगांः फेडरर

Published

on

Loading

ब्रिस्बेन| स्विट्जरलैंड के टेनिस स्टार और 17 बार ग्रैंडस्लैम जीत चुके रोजर फेडरर ने स्वास्थ्य संबंधित आशंकाओं को दरकिनार करते हुए कहा कि वह इस महीने आस्ट्रेलियन ओपन में अपना 18वां ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने के लिए तैयार हैं। फेडरर रविवार से शुरू हो रहे ब्रिस्बेन इंटरनेशनल से मौजूदा सत्र की शुरुआत करेंगे। फेडरर ने कहा कि बीते वर्ष के आखिर में उभरा पीठ दर्द अब पूरी तरह ठीक है।

फेडरर बीते सत्र के बाद हुए अंतर्राष्ट्रीय प्रीमियर टेनिस लीग (आईपीटीएल) में भारत में हुए चरण के अलावा एक प्रदर्शनी मैच में भी हिस्सा लिया। वेबसाइट ‘न्यूज डॉट कॉम डॉट एयू’ ने फेडरर के हवाले से कहा, “यह दर्द किसी के भी साथ हो सकता है। मैं हालांकि जल्द ही इस समस्या से उबर गया। खासकर डेविस कप फाइनल से पहले यह ठीक होने लगा था।”

उल्लेखनीय है कि 2014 में फेडरर की मौजूदगी में स्विट्जरलैंड ने फ्रांस को हराकर पहली बार डेविस कप खिताब हासिल किया। पीठ में दर्द की समस्या के कारण हालांकि फेडरर साल के आखिरी टूर्नामेंट एटीपी फाइनल्स के खिताबी मुकाबले में नोवाक जोकोविक के खिलाफ कोर्ट पर नहीं उतर सके थे।

 

खेल-कूद

लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर सचिन ने दी पीएम मोदी को बधाई, जानें क्या कुछ कहा

Published

on

Loading

नई दिल्ली। लगातार तीसरी बार देश का प्रधनमंत्री बनने पर सचिन ने पीएम मोदी को बधाई दी है। सचिन तेंदुलकर ने एक्स पर लिखा, “हमारे माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र के नेता के रूप में तीसरी बार चुने जाने पर बधाई। भारत को नई ऊंचाइयों पर ले जाने की आपकी यात्रा के लिए शुभकामनाएं।”

10 सालों तक देश की सत्ता संभालने वाले पीएम मोदी ने अपने तीसरे कार्यकाल में फिर से देश की कमान संभाल ली है। 9 जून की शाम वो तीसरी बार शपथ ग्रहण कर प्रधानमंत्री बने। वे जवाहरलाल नेहरू के बाद ऐसा करने वाले दूसरे पीएम बन गए हैं। इस खास मौके पर सोशल मीडिया पर पीएम मोदी को ढेर सारी बधाइयां मिली हैं।

इस बार के लोकसभा चुनाव में बीजेपी अपने दम पर बहुमत का आंकड़ा हासिल करने में नाकाम रही। अपनी सरकार बनाने के लिए बीजेपी को अपने दो सहयोगी टीडीपी और जनता दल (यूनाइटेड) पर निर्भर रहना पड़ा। हालांकि, इंडिया गठबंधन की तमाम रणनीतियों और जतन पर बीजेपी ने पानी फेर दिया और तीसरी बार अपनी सरकार बनाने में कामयाबी हासिल की।

Continue Reading

Trending