Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

संसद हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि

Published

on

नरेंद्र मोदी, सुमित्रा महाजन, उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी, आतंकवादी हमले, शहीदों को श्रद्धांजलि, ट्वीट

Loading

नरेंद्र मोदी, सुमित्रा महाजन, उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी, आतंकवादी हमले, शहीदों को श्रद्धांजलि, ट्वीट

PM-Modi

नई दिल्ली | उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन और अन्य वरिष्ठ नेताओं ने मंगलवार को 2001 में संसद पर हुए आतंकवादी हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

मोदी ने ट्वीट कर कहा, “2001 में संसद पर हुए आतंकवादी हमले के दौरान जान गंवाने वाले शहीदों को सलाम। उनकी वीरता कभी भुलाई नहीं जाएगी।” प्रधानमंत्री ने शहीदों के कुछ परिजनों से मुलाकात भी की।

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, वरिष्ठ भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी, राज्यसभा के उप सभापति पी.जे. कुरियन, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरुण जेटली और कांग्रेस नेताओं गुलाम नबी आजाद और आनंद शर्मा ने हमले की 15वीं बरसी पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

इस मौके पर शहीदों के सम्मान में दो मिनट का मौन रखा गया। एक दिसंबर, 2001 को पांच आतंकवादी संसद भवन परिसर में घुस आए थे और स्वाचालित हथियारों से हमला कर दिया था। हमले में दिल्ली पुलिस के छह कर्मी, संसद सुरक्षा सेवा के दो कर्मी और एक माली की जान चली गई थी। सुरक्षाकर्मियों ने जवाबी हमले में पांचों आतंकवादियों को मार गिराया था।

 

नेशनल

दिल्ली के स्कूलों की जांच में कुछ नहीं मिला, पुलिस बोली- ई-मेल्स और कॉल्स फर्जी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के स्कूलों में बम होने के धमकी भरे ईमेल के बाद जांच की गई तो वहां कुछ नहीं मिला। पुलिस अधिकारियों ने भी इसे होक्स ईमेल बताया है, लेकिन उन्होंने कहा कि चेकिंग जारी रहेगी। गृह मंत्रालय ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। ऐसा प्रतीत होता है कि यह फर्जी कॉल है। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां प्रोटोकॉल के मुताबिक जरूरी कदम उठा रही हैं।

वहीं दिल्ली पुलिस ने कहा कि दिल्ली के कुछ स्कूलों को बम की धमकी वाले ई-मेल मिले। दिल्ली पुलिस ने प्रोटोकॉल के तहत ऐसे सभी स्कूलों की गहन जांच की। कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिल। ऐसा प्रतीत होता है कि ये कॉल्स फर्जी हैं। हम जनता से अनुरोध करते हैं कि वे घबराएं नहीं और शांति बनाए रखें।

स्कूल में आए इस धमकी भरे ईमेल के बाद कई स्कूलों ने बच्चों की जल्द छुट्टी का मैसेज पेरेंट्स को भेज दिया, तो कुछ पेरेंट्स अपने बच्चों को स्कूल जाकर पहले ही ले आए। इसके अलावा कई स्कूल के प्रिंसिपल ने पेरेंट्स को मैसेज भेज कर कहा कि घबराने की बात नहीं है।

नोएडा में इंद्रप्रस्थ ग्लोबल स्कूल (आईपीजीएस) की प्रिंसिपल निकिता तोमर मान ने बताया, “मैं लोगों से आग्रह करूंगी कि वे अनावश्यक घबराहट पैदा न करें और इस स्थिति को एक परिपक्व वयस्क के रूप में लें। दिल्ली-एनसीआर के जिन स्कूलों को धमकियां मिलीं, उन्हें खाली करा लिया गया है और हमारे सहित बाकी स्कूल सामान्य रूप से काम कर रहे हैं। कोई धमकी भरा संदेश प्राप्त नहीं हुआ है।”

 

Continue Reading

Trending