Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

बल्लेबाजों के लिए मददगार पिच से जानसन निराश

Published

on

Loading

सिडनी| आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल जानसन ने भारत के खिलाफ पहले तीन टेस्ट मैचों में बल्लेबाजों के मुफीद पिच तैयार किए जाने पर निराशा व्यक्त की है और उम्मीद जताई है कि सिडनी में खेले जाने वाले आखिरी टेस्ट मैच की पिच तेज गेंदबाजों के लिए मददगार साबित होगी। चौथा टेस्ट मंगलवार से शुरू होना है। पहले तीन टेस्ट मैच एडिलेड, ब्रिस्बेन और मेलबर्न में खेले गए थे।जानसन के अनुसार, “जब हमें भारत में 0-4 से हार मिली तब कई तरह की बातें कही गई थी। यह हालांकि निराशाजनक है कि यहां भारतीय बल्लेबाजों को अच्छी तेज पिचें नहीं दी गईं। मेरे हिसाब से गाबा की पिच भी पहले वाली नहीं थी। उसमें थोड़ी उछाल थी लेकिन पहले वाली बात नजर नहीं आई। यह बल्लेबाजों का ही साथ देता दिखा।”

जानसन ने यह बात क्रिकेट आस्ट्रेलिया के आधिकारिक वेबसाइट से कही।गौरतलब है कि 33 वर्षीय जानसन इस श्रृंखला में अब तक 35.53 की औसत से 13 विकेट हासिल कर चुके हैं और सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वालों में दूसरे स्थान पर हैं। पहले स्थान पर आस्ट्रेलिया के स्पिन गेंदबाज नाथन लियोन हैं।आस्ट्रेलिया ने सिडनी में होने वाले चौथे टेस्ट मैच के लिए एस्टन आगर को अपनी टीम में शामिल किया है। उल्लेखनीय है कि सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) मुख्य रूप से स्पिन गेंदबाजों के लिए मददगार माना जाता रहा है।जानसन ने इस पर कहा कि आगर को चुना गया है, ऐसे में संभव है कि यह पिच स्पिन गेंदबाजों के लिए मददगार होगी।

खेल-कूद

NADA ने रेसलर बजरंग पुनिया को अनिश्चित काल के लिए किया निलंबित, ये है वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) ने पहलवान बजरंग पुनिया को अनिश्चित काल के लिए निलंबित कर दिया। इस कार्रवाई से बजरंग के पेरिस ओलंपिक में खेलने के सपने पर संकट के बादल छाए हैं। जानकारी के अनुसार बजरंग पुनिया 10 मार्च को सोनीपत में हुए चयन ट्रायल के लिए अपना सैंपल देने में विफल रहे, जिसके बाद नाडा ने उन्हें भविष्य के किसी भी कार्यक्रम में भाग लेने से निलंबित करने का आदेश जारी किया।

भाजपा के पूर्व सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वालों में पुनिया, ओलंपियन साक्षी मलिक और विनेश सहित अन्य शीर्ष पहलवानों की कतार में सबसे आगे थे। निलंबन के बाद टोक्यो ओलंपिक में देश को कांस्य पदक दिलाने वाले पुनिया को इस महीने के अंत में होने वाले चयन ट्रायल में भाग लेने से रोक दिए जाने की संभावना है। 65 किग्रा वर्ग में अभी तक किसी भी भारतीय ने ओलंपिक कोटा नहीं जीता है।

निलंबन पत्र वर्ल्ड यूनाइटेड रेसलिंग (यूडब्ल्यूडब्ल्यू) द्वारा मान्यता प्राप्त भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) की भंग हो चुकी तदर्थ समिति को भेजा गया था। वहीं, बजरंग ने कुछ महीने पहले एक वीडियो जारी कर डोप कलेक्शन किट के एक्पायर होने का आरोप लगाया था। उन्होंने डोप नियंत्रण अधिकारी के निर्देश की अवहेलना की और दावा किया कि नाडा अधिकारियों ने अभी तक उनकी चिंताओं का समाधान नहीं किया है।

Continue Reading

Trending