Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

आतंकवादी संगठन आईएस का दावा : ओहियो का हमलावर हमारा लड़ाका

Published

on

आईएस, ओहियो, आतंकवादी संगठन

Loading

 

आईएस, ओहियो, आतंकवादी संगठनवाशिंगटन, आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने मंगलवार को कहा कि सोमवार को ओहियो स्टेट यूनिवर्सिटी (ओएसयू) परिसर में 11 लोगों का घायल करने वाला हमलावर उसका लड़ाका था। आईएस ने एक ऑनलाइन संदेश में कहा कि इस हमलावर ने अंतरराष्ट्रीय गठबंधन देशों के नागरिकों को निशाना बनाने के आग्रह की प्रतिक्रिया के रूप में यह हमला किया।

मीडिया रिपोटर के अनुसार, इस समूह ने हाल ही में एक वीडियो जारी किया था, जिसमें दिखाया गया था कि कैसे लोगों को मारने के लिए चाकू का इस्तेमाल किया जा सकता है।

स्थानीय पुलिस ने इस हमलावर की पहचान 18 वर्षीय अब्दुल आर्तन के रूप में की है, जो ओएसयू का छात्र था और सोमालिया से अमेरिका आया था। यह अभी स्पष्ट नहीं है कि हमलावर के आईएस के साथ संबंध थे।

पुलिस ने आर्तन को पैदल चलने रहे लोगों पर कार चढ़ाने और चाकू से लोगों पर हमला शुरू करने के बाद ही गोली मार दी थी।

 

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान ने IMF के आगे फिर फैलाए हाथ, की नए लोन की डिमांड

Published

on

Loading

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने आईएमएफ के सामने एक बार फिर भीख का कटोरा आगे कर दिया है। पाकिस्तान के पीएम शाहबाज शरीफ ने आईएमएफ की प्रमुख क्रिस्टालिना जॉर्जीवा से मुलाकात कर उनसे नए ऋण कार्यक्रम पर चर्चा की है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री कार्यालय के एक बयान में कहा कि पीएम शहबाज की मुलाकात रियाद में वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम के मौके पर हुई।

रियाद में विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) की एक बैठक से इतर शरीफ ने तीन अरब अमेरिकी डॉलर की अतिरिक्त व्यवस्था (एसबीए) हासिल करने में पाकिस्तान को समर्थन देने के लिए अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष की प्रबंध निदेशक जॉर्जीवा का शुक्रिया अदा किया। पाकिस्तान ने पिछले साल जून में तीन अरब अमेरिकी डॉलर का आईएमएफ कार्यक्रम हासिल किया था। पाकिस्तान मौजूदा एसबीए के इस महीने समाप्त होने के बाद एक नई दीर्घकालिक विस्तारित कोष सुविधा (ईएफएफ) की मांग कर रहा है।

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान के नुसार, “दोनों पक्षों ने पाकिस्तान के लिए एक अन्य आईएमएफ कार्यक्रम पर भी चर्चा की ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि पिछले वर्ष से हासिल लाभ समेकित हो और आर्थिक वृद्धि सकारात्मक बनी रही।’’ शरीफ ने पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने की अपनी सरकार की प्रतिबद्धता दोहराई। वित्त मंत्री मोहम्मद औरंगजेब ने कहा कि इस्लामाबाद जुलाई की शुरुआत तक नए कार्यक्रम पर कर्मचारी स्तर का समझौता हासिल कर सकता है। यदि पाकिस्तान को यह मदद मिल गई तो उसको आईएमएफ की ओर से यह 24वीं सहायता होगी।

Continue Reading

Trending