Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

राजकोट टेस्ट : इंग्लैंड ने खड़ा किया 537 रनों का मजबूत स्कोर

Published

on

Loading

cricket-india-match-england-first-test-cricket_104d7fe8-a665-11e6-9005-31625660f15fराजकोट | इंग्लैंड ने अपनी मजबूत बल्लेबाजी के दम पर सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में भारत के खिलाफ चल रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन गुरुवार को अपनी पहली पारी में सभी विकेट गवांकर 537 रन बनाए। इंग्लैंड की ओर से जोए रूट (124), मोइन अली (117) और बेन स्टोक्स (128) ने शतक लगाए। इंग्लिश टीम ने कुल 159.3 ओवर बल्लेबाजी की। इंग्लिश पारी की समाप्ति के साथ चायकाल की घोषणा हुई। मेहमान टीम ने पहले दिन स्टम्प्स तक चार विकेट पर 311 रन बनाए थे। मोइन 99 और बेन स्टोक्स 19 रनों पर नाबाद थे।

इंग्लैंड ने पहले दिन बुधवार को खराब शुरुआत की थी, लेकिन रूट और मोइन ने चौथे विकेट के लिए हुई 179 रनों की साझेदारी की बदौलत इंग्लैंड को मुश्किल के उबारा था।

दूसरे दिन गुरुवार को अपने शानदार खेल को जारी रखते हुए इंग्लैंड के लिए स्टोक्स ने अहम भूमिका निभाई और टीम का स्कोर 500 के पार पहुंचाया।

भारत की ओर से रवींद्र जड़ेजा ने तीन विकेट चटकाए जबकि रविचंद्रन अश्विन, समी और यादव को दो-दो सफलताएं हासिल हुईं। अमित मिश्रा को एक सफलता मिली।

भारत के खिलाफ किसी टीम के बल्लेबाजों ने एक ही पारी में 2009 के बाद पहली बार तीन शतक लगाए हैं। इससे पहले यह कारनामा श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने अहमदाबाद के सरदार पटेल मोटेरा स्टेडियम में किया था।

खेल-कूद

NADA ने रेसलर बजरंग पुनिया को अनिश्चित काल के लिए किया निलंबित, ये है वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) ने पहलवान बजरंग पुनिया को अनिश्चित काल के लिए निलंबित कर दिया। इस कार्रवाई से बजरंग के पेरिस ओलंपिक में खेलने के सपने पर संकट के बादल छाए हैं। जानकारी के अनुसार बजरंग पुनिया 10 मार्च को सोनीपत में हुए चयन ट्रायल के लिए अपना सैंपल देने में विफल रहे, जिसके बाद नाडा ने उन्हें भविष्य के किसी भी कार्यक्रम में भाग लेने से निलंबित करने का आदेश जारी किया।

भाजपा के पूर्व सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वालों में पुनिया, ओलंपियन साक्षी मलिक और विनेश सहित अन्य शीर्ष पहलवानों की कतार में सबसे आगे थे। निलंबन के बाद टोक्यो ओलंपिक में देश को कांस्य पदक दिलाने वाले पुनिया को इस महीने के अंत में होने वाले चयन ट्रायल में भाग लेने से रोक दिए जाने की संभावना है। 65 किग्रा वर्ग में अभी तक किसी भी भारतीय ने ओलंपिक कोटा नहीं जीता है।

निलंबन पत्र वर्ल्ड यूनाइटेड रेसलिंग (यूडब्ल्यूडब्ल्यू) द्वारा मान्यता प्राप्त भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) की भंग हो चुकी तदर्थ समिति को भेजा गया था। वहीं, बजरंग ने कुछ महीने पहले एक वीडियो जारी कर डोप कलेक्शन किट के एक्पायर होने का आरोप लगाया था। उन्होंने डोप नियंत्रण अधिकारी के निर्देश की अवहेलना की और दावा किया कि नाडा अधिकारियों ने अभी तक उनकी चिंताओं का समाधान नहीं किया है।

Continue Reading

Trending