Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

पीबीडी में शरीक होंगे बहरीन के कारोबारी

Published

on

Loading

मनामा| गुजरात में 7-9 जनवरी को होने जा रहे 13वें प्रवासी भारतीय दिवस (पीबीडी) में बहरीन इंडिया सोसायटी (बीआईएस) का एक 15 सदस्यीय कारोबारी शिष्ट मंडल शामिल होगा। यह जानकारी बुधवार को यहां एक मीडिया रिपोर्ट से मिली। बीआईएस की स्थापना दिसंबर 2007 में हुई थी। इसने भारत और बहरीन के बीच आर्थिक, सांस्कृतिक, खेल और वैज्ञानिक क्षेत्र में संबंध मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

गल्फ डेली न्यूज के मुताबिक बीआईएस अध्यक्ष मुहम्मद दादाभाई ने कहा, “शिष्टमंडल अपने साथ बहरीन का संवाद भारतीय निवेशकों के लिए लेकर जाएगा और साथ ही बहरीन के कारोबारियों के लिए भारत में कारोबारी अवसरों की तलाश करेगा।” बीआईएस के सदस्य वाइब्रेंट गुजरात 2015 की व्यवसायिक बैठक में भी हिस्सा लेंगे, जो गुजरात राज्य का आयोजन है। इस खाड़ी देश रोजगार की संभावना पर 9 जनवरी को एक विशेष सत्र आयोजित की जाएगी। 13वां प्रवासी भारतीय दिवस इस लिए भी महत्वपूर्ण है कि इस वर्ष राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की दक्षिण अफ्रीका से 1915 में स्वदेश वापसी के 100 वर्ष पूरे हो रहे हैं।

उत्तर प्रदेश

बिजनौर में छात्र ने महिला टीचर को मारी गोली, कंप्यूटर इंस्टीट्यूट में घुसकर वारदात को दिया अंजाम

Published

on

Loading

बिजनौर। उत्तर प्रदेश के बिजनौर से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां एक छात्र ने कंप्यूटर इंस्टीट्यूट में घुसकर महिला टीचर को गोली मार दी। गोली लगते ही महिला टीचर वहीं गिर पड़ी। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। उधर वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी छात्र वहां से फरार हो गया।

घायल महिला टीचर की पहचान बिजनौर शहर के चौधरियान मोहल्ला निवासी कोमल देवल के रूप में हुई। पुलिस के मुताबिक, शुक्रवार सुबह करीब 10:35 बजे नूरपुर रोड स्थित आरसीटीआई कम्प्यूटर सेंटर में एक अध्यापिका को सेंटर में ही पढ़ने वाले छात्र ने गोली मार दी।

सूचना पर तत्काल पुलिस पहुंची और घायल अध्यापिका को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। यहां से महिला को बेहतर इलाज के लिए मेरठ हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। पुलिस ने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला है कि घटना को प्रशांत नामक छात्र ने अंजाम दिया है। उसकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

 

Continue Reading

Trending