Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

शिवराज सिहं का ऐलान, अगला इंवेस्टर्स समिट फरवरी, 2019 में

Published

on

Loading

108036-shivraj-singh-chauhanइंदौर| मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अगले विधानसभा चुनाव में फिर सत्ता में वापसी के आत्मविश्वास से लवरेज हैं। इसलिए उन्होंने अगले वैश्विक निवेशक सम्मेलन (ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट) का आयोजन फरवरी, 2019 में कराना तय किया है। इंदौर में रविवार को दो दिवसीय समिट के समापन मौके पर अगले समिट की तारीखों का ऐलान किया और कहा कि अगला सम्मेलन वर्ष 2018 में होने वाले विधानसभा चुनाव के बाद होगा।

इंदौर में सम्मेलन के समापन समारोह में मुख्यमंत्री चौहान ने अगला सम्मेलन 16-17 फरवरी, 2019 को कराने का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि नवंबर, 2018 में राज्य में विधानसभा चुनाव हो सकता है, अक्टूबर में आचार संहिता लग जाएगी, जिसके चलते उनके लिए किसी भी तरह की घोषणा करना मुश्किल हो जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि अगले विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए अगला सम्मेलन फरवरी, 2019 में कराया जाएगा और वही निवेशकों का स्वागत करेंगे। राज्य में सत्ता परिवर्तन वर्ष 2003 में हुआ था, भाजपा सत्ता में आई थी। उसके बाद वर्ष 2005 में शिवराज मुख्यमंत्री बने, तभी से वह इस पद पर आसीन हैं।

नेशनल

सपा ने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट की जारी, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को फतेहपुर से टिकट

Published

on

Loading

लखनऊ। समाजवादी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की एक और सूची जारी कर दी है। अखिलेश यादव ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को फतेहपुर से और भगत राम मिश्रा को कैसरगंज से उम्मीदवार बनाया है। समाजवादी पार्टी कांग्रेस के नेतृत्व वाले इंडिया अलायंस के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है।

इससे पहले बीजेपी और बीएसपी ने इस सीट पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है। नरेश आज नामांकन करेंगे। फतेहपुर लोकसभा सीट पर बीजेपी और सपा के बीच कांटे का मुकाबला होने की संभावनाएं हैं। भाजपा ने फतेहपुर लोकसभा सीट से साध्वी निरंजन ज्योति को तीसरी बार टिकट दिया है।

फतेहपुर सीट पर नामांकन 26 अप्रैल को शुरू हो गए थे. नामांकन की अंतिम तारीख 3 मई है. इस सीट पर पांचवे चरण में 20 मई को वोटिंग होगी. पांचवे चरण में मोहनलालगंज, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, झांसी, हमीरपुर,जालौन, बांदा, फतेहपुर, कौशांबी, बाराबंकी, फैजाबाद, कैसरगंज और गोंडा में मतदान होगा

Continue Reading

Trending