Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

इंदौर टेस्ट : भारत ने न्यूजीलैंड को बैकफुट पर धकेला (216/6)

Published

on

Loading

इंदौर, भारत ने होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में जारी तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन सोमवार को दूसरे सत्र में बेहतरीन वापसी करते हुए न्यूजीलैंड के पांच विकेट चटका डाले। भारत के 557 रनों के जवाब में सोमवार को पहले सत्र में बेहतर नजर आ रही न्यूजीलैंड टीम चायकाल तक 216 रन बनाने में छह विकेट गंवा चुकी है।

तीसरे दिन के पहले सत्र में किवी टीम ने महज एक विकेट गंवाया था। चायकाल तक जिमी नीशम 37 और मिशेल सैंटनर छह रन बनाकर खेल रहे हैं।

इससे पहले, शनिवार के अपने स्कोर 28 रनों से आगे खेलने उतरी किवी टीम ने टॉम लाथम (53) और मार्टिन गुप्टिल (72) की सधी पारियों की मदद से पहले विकेट के लिए 118 रन जोड़े। टीम का पहला विकेट लाथम के रूप में इसी स्कोर पर गिरा। उन्हें अश्विन ने अपनी गेंद पर कैच आउट कर पवेलियन भेजा।

लाथम के बाद गुप्टिल का साथ देने आए कप्तान केन विलियमसनस(8) को भी अश्विन ने क्रिज पर ज्यादा देर टिकने नहीं दिया।

किवी टीम के तीसरे विकेट के लिए गुप्टिल के साथ पारी संभालने आए रॉस टेलर भी खाता खोले बिना अश्विन की गेंद पर अजिंक्य रहाणे को कैच बैठे। टीम का चौथा विकेट गुप्टिल के रूप 148 के कुल योग पर गिरा। उन्हें भी अश्विन ने रन आउट किया। । उन्होंने अपनी पारी में 114 गेंदों पर 10 चौके और दो छक्के लगाए।

गुप्टिल के बाद मैदान पर आए ल्यूक रोंची बिना एक भी रन बनाए अश्विन की गेंद का शिकार हुए। उन्हें रहाणे ने कैच आउट किया। इस वक्त टीम का स्कोर 148 था। बीजे वॉटलिंग को रवींद्र जडेजा ने 201 के कुल स्कोर पर रहाणे के हाथों कैच कराया।

इसके बाद नीशम और सैंटनर ने चायकाल तक कोई और विकेट नहीं गिरने दिया।

भारत की तरफ से अश्विन ने चार और जडेजा ने एक विकेट लिया।

खेल-कूद

टी20 वर्ल्ड कप के लिए USA ने 15 सदस्यीय टीम का किया एलान, भारतीय खिलाड़ियों की भरमार

Published

on

Loading

नई दिल्ली। यूएस ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। टीम की कप्तानी भारतीय मूल के मोनांक पटेल करेंगे। वहीं इस टीम में न्यूजीलैंड की तरफ से इंटरनेशनल क्रिकेट में खेलने वाले ऑलराउंडर खिलाड़ी कोरी एंडरसन को भी जगह मिली है, जबकि भारतीय अंडर 19 के कप्तान रह चुके उन्मुक्त चंद इस टीम का हिस्सा नहीं बन पाए।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए घोषित हुई अमेरिका की 15 सदस्यीय टीम में साल 2010 में खेले गए अंडर 19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का हिस्सा रहने वाले सौरभ नेत्रवालकर को भी जगह मिली है। भारतीय अंडर 19 टीम साल 2010 में खिताब तो अपने नाम नहीं कर पाई लेकिन सौरभ के साथ उस टीम में मिले केएल राहुल, मयंक अग्रवाल और संदीप शर्मा जैसे खिलाड़ी थे। सौरभ ने इस अंडर 19 वर्ल्ड कप में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट हासिल किए थे।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अमेरिका की 15 सदस्यीय टीम:

मोनांक पटेल (कप्तान), एरोन जोनेस (उप-कप्तान), एंड्रीस गोस, कोरी एंडरसन, अली खान, हरमीत सिंह, जेस्सी सिंह, मिलिंद कुमार, निसार्ग पटेल, नितीश कुमार, नोसतुश केनजिगे, सौरभ नेत्रवालकर, शेडली वैन शेलक्विक, स्टीवन टेलर, शायान जाहांगीर।

रिजर्व प्लेयर – गजानंद सिंह, जुआनोए ड्रेसाडाले, यासिर मोहम्मद।

Continue Reading

Trending