Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

शहाबुद्दीन की रिहाई के विरोध में सीवान में प्रदर्शन

Published

on

शहाबुद्दीन

Loading

शहाबुद्दीनपटना| राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन की जेल से रिहाई के विरोध में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) ने शुक्रवार को उनके गृह जिले सीवान में विरोध-प्रदर्शन किया। यह शहर राजद नेता का गढ़ माना जाता है। पिछले 11 वर्षो से जेल में बंद शहाबुद्दीन को गत सप्ताह भागलपुर जेल से रिहा किया गया था।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता प्रेम कु मार ने कहा, “शहाबुद्दीन की रिहाई के विरोध में हम सीवान में महाधरना का आयोजन कर रहे हैं।”  राजद नेता पर 35 आपराधिक मामले चल रहे हैं, जिनमें हत्या, अपहरण और जबरन वसूली के मामले भी शामिल हैं। अभी तक केवल सात मामलों में ही उन्हें सजा मिली है।

सीवान से पहले राज्य के सभी जिला मुख्यालयों में शहाबुद्दीन की रिहाई के विरोध में राजग के नेता और कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन कर चुके हैं। शहाबुद्दीन को ‘सीवान के सुल्तान’ के रूप में जाना जाता है।

प्रेम कुमार ने कहा कि कानून के शासन के मुद्दे पर राज्य सरकार के कथित दोहरे चरित्र को उजागर करने के लिए भाजपा और उसके घटक दल इस मसले को उठाते रहेंगे। उन्होंने कहा, “हम इस मामले में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से शीघ्र संपर्क करेंगे।”

वरिष्ठ भाजपा नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने अपनी मांग दोहराते हुए कहा कि राज्य सरकार शहाबुद्दीन को वापस जेल भेजे। पटना उच्च न्यायालय ने गत 10 सितम्बर को दो भाइयों की हत्या के गवाह की हत्या के मामले में शहाबुद्दीन को जमानत दी थी।

प्रादेशिक

साउथ दिल्ली के पॉश इलाके में डॉक्टर की घर में घुसकर हत्या, लाखों का सामान लूट ले गए बदमाश

Published

on

Loading

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली के एक पॉश इलाके में डॉक्टर की घर में घुसकर हत्या कर दी गई। उनका हाथ-पांव बंधा शव घर के किचन में मिला है। वारदात के बाद आरोपित घर से लाखों रुपए के आभूषण, नकदी सहित अन्य सामान लूट कर फरार हो गए। इसको लेकर पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ हत्या सहित विभिन्न धाराओं में केस दर्ज उनकी तलाश में जुट गई है।

पुलिस जानकारी के अनुसार हत्यारे ने घटना को अंजाम देने के बाद डॉक्टर योगेश की डेड बॉडी को जंगपुरा सी ब्लॉक स्थित उनके घर की रसोई में छिपा दिया था। डॉक्टर योगेश एक जनरल फिजिशियन दे और अपनी पत्नी डॉक्टर नीना पॉल के साथ रहते थे। नीना पॉल दिल्ली सरकार के अस्पताल में डॉक्टर हैं। पुलिस ने आशंका जताई है कि लूट के इरादे से उनके घर में तीन-चार लोग घुसे होंगे और घटना को अंजाम दिया। इस दौरान आरोपियों ने डॉक्टर पॉल के पालतू कुत्ते को भी रूम में बंद कर दिया था।

घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने घर के किचन से डॉक्टर का शव बरामद किया। पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण करने के लिए क्राइम टीम के साथ फॉरेंसिक टीम को भी बुलाया है.पुलिस ने बताया कि कमरे में मिली तोड़फोड़ से लूटपाट के संकेत मिल रहे हैं। फिलहाल पुलिस मामले में आगे की जांच कर रही है।

Continue Reading

Trending