Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

समाजवादी सरकार की प्राथमिकताओं में हैः एसपी यादव

Published

on

समाजवादी सरकार की प्राथमिकता, नवीन तकनीक व प्रोटोकाल कार्यशाला, एसपी यादव   

Loading

समाजवादी सरकार की प्राथमिकता, नवीन तकनीक व प्रोटोकाल कार्यशाला, एसपी यादव   

kgmu

पैथालाजी में नवीन तकनीक व प्रोटोकाल कार्यशाला का उद्घाटन

लखनऊ। किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय, लखनऊ के कलाम सेन्टर में 3 दिवसीय कार्यशाला का उद्घाटन राज्यमंत्री चिकित्सा स्वास्थ्य एवं जन्तु विज्ञान डा. एसपी यादव के कर कमलों से सम्पन्न हुआ। मंत्री ने बताया कि स्वास्थ्य समाजवादी सरकार की प्राथमिकताओं में रहा है तथा इसलिये जिला स्तर के सभी अस्पतालों की पैथालाजी लैब को उच्चीकृत करने का निर्णय लिया है, यह कार्यशाला इसी कड़ी में एक अहम कदम है। समाजवादी सरकार राज्य में बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं के लिये कटिबद्ध है। इस तरह की कार्यशालाओं से पैथालाजी सेवाओं को जमीनी स्तर तक सुविधायें पहुंचाने में कारगर होगी।

प्रो. रविकान्त ने बताया कि इस तहर की कार्यशालाओं से राज्य सेवाओं के डाक्टरों को नयी तकनीक व किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय, लखनऊ के डाक्टरों द्वारा प्रयुक्त उच्च गुणवत्ता की जानकारी मिलेगा, जिससे जिला स्तर पर भी इसी गुणवत्ता की सेवायें दी जा सकें।

डा. आशुतोष कुमार, प्रोफेसर एवं विभागाध्यक्ष, पैथालाजी विभाग ने उपस्थित प्रतिभागियो को आधुनिक पैथालाजी व तकनीक के सम्मिश्रण से अन्र्तराष्ट्रीय स्तर की पैथालाजी के समकक्ष लाने के फायदों के बारे में जानकारी दी। डा. वाहिद अली ने विश्वविद्यालय की पैथालाजी लैब में किये गये उच्चीकरण के बारे में बताया तथा इससे पैथालाजी की सेवाओं और गुणवत्ताओं में हुए उच्च स्तरीय बदलावों के बारे में बताया।

कार्यशाला में कई गणमान्य सदस्य जैसे डा. वीएन त्रिपाठी, महानिदेशक, चिकित्सा शिक्षा एवं प्रशिक्षण उत्तर प्रदेश, डा. पाठक, निदेशक (प्रशिक्षण), डा. अब्बास अली मेहंदी,  सौरभ गर्ग, अध्यक्ष, पीओसीटी सर्विसेज, अभय अग्रवाल,  अजय महन्ती, डा. इन्द्रजीत सिंह, शांतनु मित्रा, रितेश गुलेरिया, कुलदीप चौधरी व अन्य लोग उपस्थित थे।

Continue Reading

प्रादेशिक

राजस्थान के दौसा में सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को बेकाबू कार ने कुचला, तीन की मौत, 8 घायल

Published

on

Loading

दौसा। राजस्थान के दौसा में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। यहाँ एक बेकाबू कार ने सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को कुचल दिया। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि 8 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। मृतकों में एक बच्ची भी शामिल है। पुलिस ने बताया कि हादसे में दो घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई, जबकि छह को आगे के इलाज के लिए जयपुर के एसएमएस अस्पताल में रेफर किया गया। कार को जब्त कर लिया गया है, हालांकि चालक फरार है। उसे पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

हादसा गुरुवार की रात करीब 11.15 बजे हुआ है। सभी मृतक व घायल खानाबदोश परिवार के लोग थे, जो टीकाराम पालीवाल गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पास सड़क किनारे झुग्गी में रहते थे। हेड कॉन्स्टेबल बृजकिशोर ने बताया कि रात करीब 11.20 बजे घटना की सूचना पुलिस को मिली थी। फौरन पुलिस मौके पर पहुंची। जांच में सामने आया कि तेज रफ्तार कार के ड्राइवर ने तेज गति और लापरवाही से गाड़ी चलाते हुए सड़क किनारे सो रहे लोगों को कुचल दिया है। घटना की सूचना पर गुरुवार की देर रात महवा विधायक राजेंद्र मीणा हॉस्पिटल पहुंचे। उन्होंने डॉक्टरों से घायलों का हालचाल जाना और थाना इंचार्ज जितेंद्र सोलंकी को कार ड्राइवर के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए कहा।

जयपुर स्थित एसएमएस हॉस्पिटल में ट्रॉमा सेंटर के इंचार्ज डॉ. अनुराग धाकड़ ने बताया कि दौसा के महवा से रेफर होकर 6 घायलों को यहां भर्ती किया गया था। इसमें से 1 दिलीप नाम के युवक को छुट्‌टी दे दी गई है। 5 अन्य को सर्जरी यूनिट में भर्ती रखा गया है। इसमें एक मरीज के सिर में थोड़ी ज्यादा चोट है, बाकी चार की स्थिति सामान्य है। इनका इलाज चल रहा है।

Continue Reading

Trending