Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

चीन में मेरांती तूफान से 7 मरे, 9 लापता

Published

on

मेरांती तूफान

Loading

मेरांती तूफानबीजिंग। पूर्वी चीन के फुजियान प्रांत में आए घातक मेरांती तूफान से सात लोगों की मौत हो गई, जबकि नौ अन्य लापता हो गए। स्थानीय सरकार ने शुक्रवार को इसकी घोषणा की। फुजियान प्रांत के जियामेन पहुंचने से पहले मेरांती के कारण ताइवान में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि 51 अन्य घायल हो गए।

साल के सबसे बड़े मेरांती तूफान ने गुरुवार को जियामेन में सुबह 3.05 बजे दस्तक दी, जिसके बाद तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हुई। फुजियान में तूफान के कारण 3,31,000 लोगों को अन्यत्र भेजना पड़ा, जबकि 1,600 घर नष्ट हो गए। तूफान के कारण 22,200 हेक्टेयर की खेती को भी नुकसान पहुंचा है। इसके कारण 1.7 अरब युआन (24.9 करोड़ डॉलर) का सीधा आर्थिक नुकसान हुआ।

नागरिक मामलों के मंत्रालय और आपदा न्यूनीकरण के राष्ट्रीय आयोग ने अपनी राहत टीमों को नुकसान का आकलन एवं बचाव कार्य में मदद के लिए भेज दिया है। इस भयावह आपदा से निपटने और जियामेन के कुछ क्षेत्रों में बिजली व पानी की आपूर्ति ठीक करने के लिए अधिकारी चौबीसों घंटे काम कर रहे हैं।

जियामेन में तूफान के कारण एक व्यक्ति की मौत हुई, जबकि 46,327 लोग विस्थापित हो गए। 113 मकान क्षतिग्रस्त हो गए और 3,50,000 पेड़ गिर चुके हैं। राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने शुक्रवार को एक नीले रंग की चेतावनी जारी की है। यह देश की चार रंगों की मौसम चेतावनी प्रणाली में सबसे कम खतरे की स्थिति के लिए जारी की जाती है।

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका के साउथ कैरोलिना में बड़ा सड़क हादसा, गुजरात की तीन महिलाओं की मौत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी राज्य साउथ कैरोलिना में एक घातक कार दुर्घटना में गुजरात के आणंद की रहने वाली तीन महिलाओं की जान चली गई। मृतकों की पहचान रेखाबेन पटेल, संगीताबेन पटेल और मनीषाबेन पटेल के रूप में हुई है।

यह दुर्घटना अटलांटा से ग्रीन वैली साउथ कैरोलिना जाते समय हुई। कार डिवाइडर से टकराकर 20 फीट ऊपर उछली और सड़क के दूसरी तरफ पेड़ों के बीच जाकर गिरी। यह हादसा अमेरिकी समयानुसार शुक्रवार सुबह 11 बजे हुआ।

हादसे में तीन महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कार चला रही महिला को गंभीर चोटें लगी हैं और वह अस्पताल में भर्ती है। हादसे के तुरंत बाद अपातकालीन सेवाओं की टीम और साउथ कैरोलीना हाइवे पेट्रोल टीम, स्थानीय अग्निशमन दल और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंचीं और सभी को गाड़ी से बाहर निकाला। कार चला रही महिला को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया।

तीनों महिलाएं एक-दूसरे की रिश्तेदार हैं। इनके पति आपस में भाई हैं। पूरा परिवार 1985 में अमेरिका में बस गया था। तीनों जॉर्जिया की रहने वाली थीं। वाहन की पहचान करने वाले सिस्टम ने पहले ही पटेल परिवार को चेतावनी दी थी।

Continue Reading

Trending